अलग-अलग घटना में दो नाबालिग बालिका और एक व्यक्ति की मौत

बालाघाट. जिले में शनिवार को तीन अलग-अलग घटनाओं में दो नाबालिग और एक व्यक्ति की मौत हो गई. जहरीली दवा, सर्पदंश और डूबने से हुई मौत के बाद परिवार में मातम का माहौल है.  

कीटनाशक सेवन से नाबालिक की मौत 

16 वर्षीय नाबालिग बालिका आंचल पिता गणेश लिल्हारे की जहरीली दवा के सेवन से जिला चिकित्सालय लाते समय मौत हो गई. एक नाबालिग के जहरीली दवा खाकर जान देने के मामला कई सवालों को खड़े करता है, हालांकि पुलिस पीएम रिपोर्ट और जांच के बाद ही बालिका के जहर खाने की वास्तविकता का पता चलने की बात कह रहा है. लामता थाना अंतर्गत ग्राम टाकाबर्रा निवासी गणेश लिल्हारे की 16 वर्षीय बेटी की मौत से पूरा परिवार गमगीन है. बताया जाता है कि बीते शुक्रवार की शाम लगभग 6 बजे माता-पिता खेत से लौटे तो देखा कि घर में अकेली आंचल उल्टियां कर रही थी. जिसे तत्काल परिजन, लामता अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां उसकी हालत को देखने के बाद अस्पताल द्वारा जिला चिकित्सालय रिफर कर दिया गया. जब आंचल को जिला चिकित्सालय लाया गया तो ड्युटी चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामले में अस्पताल से मिली तहरीर के बाद चौकी पुलिस ने शव बरामद कर पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. वहीं मामले की अग्रिम जांच लामता पुलिस द्वारा की जायेगी.

दो भाईयोें में सबसे छोटी आंचल का एक भाई बालाघाट में रहता है, जबकि दूसरा भाई दो-तीन पहले ही नागपुर गया था. बीते शुक्रवार को खेती किसानी के काम से गणेश लिल्हारे, पत्नी के साथ खेत चले गये थे. जबकि नाबालिग आंचल घर में अकेली थी. जब परिजन देरशाम पहुंचे तो आंचल को उल्टियां करता देख, उसे उपचार के लिए चिकित्सालय लेकर आये थे. बहरहाल यह साफ नहीं हो सका है कि आंचल ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया?

सर्पदंश से मौत

बरसात के दिनो में अक्सर होने वाली सर्पदंश की घटनाओं सामने आने लगी है. जिला चिकित्सालय में सर्पदंश से भर्ती किये गये लालबर्रा थाना अंतर्गत चंद्रपुरी निवासी 40 वर्षीय तिरंजन पिता केशोराव ऐड़े की मौत हो गई. तहरीर मिलने के बाद अस्पताल चौकी पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही उपरांत शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.  

बताया जाता है कि खेती-किसानी का काम करने वाला तिरंजन बीती रात खाना, खाने के बाद सोया था, रात लगभग 3 बजे नींद में उसे किसी जहरीले सर्प ने दाहिने पैर में काट दिया. जिससे तिरंजन की हालत बिगड़ने लगी और वह उल्टियां करने लगा. जिसे तत्काल परिजन उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लेकर आये थे. जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

गांगुपारा बांध मंे डूबने से 11 वर्षीय मासुम की मौत

भरवेली थाना अंतर्गत केरा निवासी अशोक पांचे की 11 वर्षीय बेटी शिवानी पांचे की गांगुलपारा बांध में डूबने से मौत हो गई. बताया जाता है कि वह गांव की एक अन्य बालिका सीता उईके के साथ सुबह 11 बजे गांगुलपारा बांध की ओर भैस चराने गई थी, इस दौरान चरते-चरते भैंस बांध में चले गई. जब शिवानी ने देखा तो वह भैंस को लाने बांध में उतर गई. तभी वह गहरे पानी में डूबने लगी, जिससे बांध के पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई. जिसकी जानकारी सीता ने गांव पहुंचकर परिजनों और ग्रामीणों को दी. जिसके बाद परिजन घटनास्थल पहुंचे और गांव के लोगों की मदद से बांध में डूबी शिवानी के शव को बाहर निकाला गया. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर मासुम शिवानी का शव बरामद कर उसे पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया. मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है.


Web Title : TWO MINOR GIRLS AND ONE PERSON KILLED IN SEPARATE INCIDENTS