चंगाई सभा से हिन्दुओं का धर्मांतरण करने का हो रहा षडयंत्र-विहिप, लालबर्रा के खारी में चंगाई सभा में रोक की मांग, विहिप ने सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. बालाघाट जिला ईसाई धर्म विस्तार की दृष्टि से ईसाई मिशनरियों का एक बड़ा केन्द्र है, बीते समय भी, देश के एक हिस्से में धर्म परिवर्तन के ईसाई मिशनरी के एक मामले में खुलासे के तार बालाघाट से जुड़े थे. जो साबित करता है कि बालाघाट की भोले-भाले हिन्दु धर्म के लोगों को प्रलोभन और रोगो से मुक्ति का दावा कर ईसाई मिशनरी, जिले में धर्मांतरण में लगे है. ताजा मामला जिले के लालबर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत खारी का है, जहां के हिन्दु धर्म के कुछ युवाओं को ईसाई मिशनरी ने धर्म परिवर्तन का प्रलोभन और रोगो से मुक्ति का दावा कर उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया. बताया जाता है कि यहां आगामी 19 और 20 मार्च को एक बड़ी चंगाई सभा, ईसाई मिशनरी आयोजित करने जा रहे है.  

जिस जानकारी के बाद विहिप अध्यक्ष यज्ञेश लालु चावड़ा ने हिन्दुवादी संगठनों के पदाधिकारियों और लालबर्रा के खारी निवासी युवकों के साथ कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर धर्मांतरण को लेकर आयोजित चंगाई सभा को रद्ध किए जाने और धर्म परिवर्तन के लिए लोगों के घर-घर जाकर उन्हें दिग्भ्रमित करने वालों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.  खारी निवासी तपेश गौतम और शरद की मानें तो कुछ लोग, उनके घर आए और उन्हें प्रलोभित करके और रोगों से मुक्ति का दावा करते हुए पर्चे दिए और उन्हें चंगाई सभा में पहुंचने का न्यौता दिया. युवाओं की मानें तो वह धर्म परिवर्तन नहीं करना चाहते है.

विहिप अध्यक्ष यज्ञेश लालु चावड़ा ने कहा कि आगामी दो दिनो में ईसाई मिशनरी के आध्यात्मिक सत्संग समारोह के नाम से ईसाई मिशनरी लालबर्रा के खारी में चंगाई सभा करने जा रहे है. जिसमें प्रदेश के अनेक जिलो सहित दूसरे राज्यो से लोग आ रहे है. जानकारी अनुसार उन पर धर्म परिवर्तन के अपराध दर्ज है. जिसे देखते हुए चंगाई सभा को रद्ध किया जाए और मामले की जांच की जाए. उन्हांेने बताया कि हमें पता चला है कि उनके कार्यकर्ता घर-घर घूमकर लोगो को हिन्दु देवी-देवताओ के बारे में गलत तरीके से भ्रमित करने का काम किया जा रहा है. जिस पर रोक लगाई जाए. उन्हांेने बताया कि खारी में आयोजित चंगाई सभा को लेकर पूरा गांव खिलाफ में है. ऐसे में किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति घटित हो सकती है. जिसे देखते हुए शांतिपूर्ण तरीके से हिन्दुवादी संगठन चंगाई सभा का विरोध कर रहा है, और इस पर रोक नहीं लगी तो इसका पुरजोर तरीके से विरोध किया जाएगा.  विहिप अध्यक्ष लालु चावड़ा ने बताया कि प्रशासन और पुलिस अधीक्षक से मुलाकात के दौरान उन्होंने आश्वस्त किया है कि इस पर कार्यवाही की जाएगी. हम इसकी शिकायत लालबर्रा थाने में भी कर रहे है.


Web Title : VHP SUBMITS MEMORANDUM DEMANDING BAN ON CHANGAI SABHA AT KHARI IN LALBARRA