देश और समाज विरोधी गतिविधि को पनपने नहीं देंगे-डॉ. मोहन यादव, माओवादी हार्डकोर ईनामी नक्सलियों को मार गिराने वाले 28 जवानों को मिला आउट ऑफ प्रमोशन, सीएम ने फीता लगाकर जवानो का किया सम्मान

बालाघाट. दशकों से नक्सली समस्या से जूझ रहे बालाघाट जिले में बीते पांच वर्ष में 03 करोड़ 0 लाख का ईनामी 19 नक्सलियों को सुरक्षाबलों के जवानों ने मार गिराया है. जिसमें बीते दो साल में 12 हार्डकोर ईनामी नक्सलियों को मार गिराकर जवानों ने अपने शौर्य पराक्रम दिखाया है. बीते एक अप्रैल को माओवादी हार्डकोर 43 लाख के ईनामी नक्सली डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति और एसीएम रघु उर्फ शेरसिंह को मार गिराने वाले 25 हॉकफोर्स के जवानों और जिले के जामसेहरा, बोरवन,  मंडला जिले के लालपुर में हुए नक्सली मुठभेड़ में शामिल जिला पुलिस के तीन जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया. बालाघाट के पुलिस लाईन मंे आयोजित जवानो के आउट ऑफ प्रमोशन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने फीता लगाकर जवानों को सम्मानित किया.

आउट ऑफ टर्न प्रमोशन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि धान के कटोरे बालाघाट को प्रकृति ने विशेष वरदान दिया है, वनसंपदा, खनिज संपदा पर नक्सली, माओवादी ताकतों की नजर रही है. स्वर्ग जैसी भूमि पर नक्सली गतिविधियां कतई बर्दाश्त नही की जाएगी. ऐसी ताकतों पर पुलिस ने कड़ा प्रहार भी है. इस वर्ष 1 अप्रैल को लांजी के पितकोना क्षेत्र में हॉकफोर्स और पुलिस के जवानों ने अपनी सक्रियता से नक्सली जहर के बीज को उखाड़ फेंकने में अपना शौर्य और पराक्रम दिखाया है. आज का दिन वास्तविक अर्थ में ऐतिहासिक दिन के साथ ही भारत माता को गौरवान्वित करने का भी दिन है. आज का दिन शौर्य, साहस, हिम्मत और पराक्रम को सार्थक करने वाले जवानों के सम्मान का दिन है.  

उन्होंने कहा कि सरकार ने जवानों को सम्मानित किया है. जिसके लिए जवान और अधिकारी बधाई के पात्र है. हम प्रदेश में देश और समाज विरोधी गतिविधियों को पनपने नहीं देंगे. सरकार कदम से कदम मिलाकर जवानों के साथ खड़ी है.  सीएम डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत विश्व का इजराइल और अमेरिका के बाद ऐसा तीसरा देश बन गया है. जो अपने देश में ही नहीं बल्कि दुश्मनो के देश की सीमाओं में घुसकर दुश्मनों को खत्म करने की ताकत रखता है.  उन्होंने कहा कि भटके हुए नक्सली, यदि आत्मसमर्पण करते है तो हमारी सरकार सरकारी नौकरी, प्रोत्साहन राशि, गृह निर्माण और व्यवसायिक प्रशिक्षण देकर उनका जीवन बदलने का काम कर रही है.  कार्यक्रम को पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना ने संबोधित करते हुए कहा कि हॉकफोर्स के जवान अत्यंत विषम परिस्थितियों में अपने परिवार से दूर रहकर ऐसे दुश्मनों का सामना कर रहे है, जिनका कानून और भारत के संविधान पर विश्वास नहीं है. जिनके खिलाफ कार्यवाही करते हुए जवानों ने नक्सली उन्मूलन में उल्लेखनीय कार्य किए है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने कहा कि 01 अप्रैल की शाम हॉकफोर्स के जवानों ने नक्सलियों से लोहा लेते हुए अपनी जान की बाजी लगाकर तीनों राज्यों के मोस्ट वांटेड नक्सली डिवीजनल कमांडर 43 लाख के 02 हार्डकोर नक्सलियो को मार गिराया. जिसमें शामिल 25 हॉकफोर्स के जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन आज मुख्यमंत्री जी के हस्ते प्रदान किया गया. इसके अतिरिक्त तीन पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन प्रदान किया गया. जो जिले के लिए बड़ी बात है.  कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्यप्रदेश पलिस द्वारा नक्सल उन्मूलन में किए गए कार्यो की चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करने के साथ ही पुलिस परिवारों से चर्चा कर उनकी कुशलक्षेम जानी. कार्यक्रम में सांसद भारती पारधी, विधायक गौरव पारधी, राजकुमार कर्राहे, मधु भगत, विवेक विक्की पटेल, पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, रामकिशोर कावरे, पूर्व विधायक भगत नेताम, नपाध्यक्ष भारती ठाकुर, पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना, आईजी संजय कुमार, कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ उपस्थित थे.  

इन्हें इस पद से इस पद पर मिला प्रमोशन

01 अप्रैल को लांजी क्षेत्र के केराझरी जंगल में दो माओवादी हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराने वाले 28 जवानों को बालाघाट मंे पुलिस द्वारा आयोजित क्रम पूर्व पदोन्नति दी गई. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अदम्य साहस का परिचय देकर नक्सलियों से मुकाबला कर उन्हें मार गिरने वाले जवानों को फीता लगाया.  जिसमें हॉकफोर्स के उपनिरीक्षक अजीतसिंह को निरीक्षक, उपनिरीक्षक गोकुलसिंह मरावी को निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक नागेन्द्र प्रसाद तिवारी को उपनिरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक बैशाखूलाल को उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक सतीश कमार को सहायक उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक आशाराम उईके को सहायक उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक ब्रजेशसिंह कुशवाहा को सहायक उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक राकेश मर्सकोले को सहायक उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक महिपाल चंदेला को सहायक उपनिरीक्षक, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक रमाकांत शर्मा को प्रधान आरक्षक, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक महादेवसिंह रघुवंशी को प्रधान आरक्षक, आरक्षक मतसिंह को प्रधान आरक्षक, आरक्षक टीकाराम लिल्हारे को प्रधान आरक्षक, आरक्षक विनय कुमार उपाध्याय को प्रधान आरक्षक, आरक्षक उज्जवल घोरमारे को प्रधान आरक्षक, आरक्षक मनोजसिह यादव को प्रधान आरक्षक, आरक्षक शैलेन्द्रसिंह यादव को प्रधान आरक्षक, आरक्षक देवेन्द्र धुर्वे को प्रधान आरक्षक, आरक्षक धमेन्द्र को प्रधान आरक्षक, आरक्षक कमलेश धुर्वे को प्रधान आरक्षक, आरक्षक अलकेश सलामे को प्रधान आरक्षक, आरक्षक रवेन्द्र कुशवाह को प्रधान आरक्षक, आरक्षक दिलीप कुमार धामड़े को प्रधान आरक्षक, आरक्षक तेजपालसिंह को प्रधान आरक्षक, आरक्षक संतकुमार धुर्वे को प्रधान आरक्षक, आरक्षक पंकज कुमार को प्रधान आरक्षक और जिला पुलिस बल के आरक्षक दीपक डोहरे को प्रधान आरक्षक, आरक्षक प्रशांत चौधरी को प्रधान आरक्षक पद पर पदोन्नति मिली है.  


Web Title : WE WILL NOT ALLOW ANTI NATIONAL AND ANTI SOCIAL ACTIVITY TO FLOURISH. MOHAN YADAV, 28 JAWANS WHO KILLED MAOISTS GET OUT OF PROMOTION, CM HONORS SOLDIERS WITH RIBBON