प्रदेश में महिलाये और बच्ची सुरक्षित नहीं,महिला कांग्रेस ने महामहिम राज्यपाल से की सरकार को भंग करने की मांग, छात्रा के हत्यारे को दी जायें फांसी

बालाघाट. प्रियदर्शिनी राज्य को-आर्डिनेटर विध्या परिहार के साथ महिला कांग्रेस ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी को ज्ञापन सौंपा. जिसमें महिला कांग्रेस ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं का नारा देने वाली प्रदेश सरकार के राज में महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ बढ़ रहे अपराधिक मामले में सरकार को तत्काल भंग करने की मांग की. साथ ही गत दिनों किरनापुर थाना अंतर्गत ग्राम कोदोबर्रा निवासी छात्रा की दिनदहाड़े निर्मम हत्या करने वाले आरोपी युवक को फांसी दिये जाने की मांग की है.

महिला कांग्रेस का कहना है कि सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं अभियान चला तो रही है लेकिन नेशनल क्राईम ब्यूरो के अनुसार प्रदेश, महिलाओं के साथ होने वाले बलात्कार की घटनाओं में नंबर वन पर है, बावजूद इसके महिलाओं के भाई और भांजियों के मामा के राज में बहनें और भांजियों के साथ लगातार अपराधिक घटनायें हो रही है. फिर वह नेमावार, धार, ग्वालियर या फिर जिले में महिलाओं के साथ बढ़ते अत्याचार, शोषण और अपराध ही क्यों न हो.  

महिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष डाली कावरे ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रही दुष्कर्म की घटनाओं में आरोपियों पर कोई नकेल नहीं कसी जा रही है. इन अपराधियों के लिए मृत्युदंड की सजा और फास्ट ट्रेक कोर्ट तो बना दिये गये है लेकिन आरोपी कानूनी प्रक्रिया की लचीलापन का फायदा सजा से बच जा रहे है, प्रदेश की सरकार महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा में नाकाम हो रही है, सरकार उन्हें सुरक्षित माहौल नहीं दे पा रही है. जिससे आज भी प्रदेश की महिलाओं और बच्चियों में भय का माहौल है.

पंचायत सदस्य श्रीमती अनुसुईया नगपुरे ने कहा कि जिले में ही गत दिनों किरनापुर क्षेत्र के कोदोबर्रा निवासी 16 वर्षीय आदिवासी बालिका की निर्मम हत्या कर दी गई है. वह भी तब, जब वह स्कूल से घर लौट रही थी. जिससे साफ है कि प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं है. महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर नहीं है, जिसके कारण महिलायें बौर बच्चियां असुरक्षित है, हमारी मांग है कि छात्रा की हत्या के आरोपी युवक को फांसी की सजा दी जायें और महिलाओं एवं बच्चियों की सुरक्षा के लिए सरकार ठोस कदम उठाये. प्रत्येक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग एवं अन्य ऐसे स्थान, जहां महिलायें और बच्चियां जाती हो, वहां महिला पुलिस की सुरक्षा लगाई जाये. महिला कांग्रेस ने महामहिम राज्यपाल से मांग की है कि वह सरकार को महिलाओं एवं बेटियों की सुरक्षा को लेकर निर्देशित करें अन्यथा सरकार को भंग करने का आदेश जारी करें.

ज्ञापन सौंपने के दौरान महिला कांग्रेस प्रदेश महासचिव सुश्री विद्या परिहार, नगर अध्यक्ष शानू राया, लालबर्रा ब्लॉक अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी वाघाड़े, ग्रामीण अध्यक्ष सुश्री डाली कावरे, पंचायत सदस्य श्रीमती अनुसुईया नगपुरे, श्रीमती संध्या पटले, जुबेदा अंसारी, श्रीमती संदेश सैयाम, अनिता शेंद्रे, रूपलता सहित अन्य महिलाये मौजूद थी.


Web Title : WOMEN AND CHILDREN NOT SAFE IN THE STATE, MAHILA CONGRESS DEMANDS H.E. GOVERNOR TO DISSOLVE GOVERNMENT, HANG STUDENTS KILLER