अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा बूथों का किया गया निरीक्षण

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): देवघरः लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर द्वारा विभिन्न प्रखण्डों में पड़ने वाले कई बूथों का निरीक्षण किया गया. लोकसभा चुनाव को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा लगातार बूथों का निरीक्षण किया जा रहा है.

अवलोकन के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा सवेंदनशील व अतिसेवंदनशील बूथों का निरीक्षण किया. इस दौरान प्रखण्ड क्षेत्र के के बूथों का भी जायजा लिया.   इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर द्वारा बूथों पर चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित न्यूनतम मूलभुत सुविधा (. डथ्) के तहत मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध सुविधाएं जैसे बूथांे पर बिजली, पानी, शौचालय, रैम्प के साथ-साथ मतदाताओं को मिलने वाली सभी सात मूलभूत सविधाओं की वास्तुस्थिति से अवगत हुए.

इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को ससमय आदर्ष बूथों के साथ-साथ अन्य सभी बूथों पर मूलभूत सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने का निदेश दिया. इसके अलावे उन्होंने बूथ पर मतदान कर्मी, पुलिस के जवान को रहने की व्यवस्था है कि नहीं, पीने का पानी है कि नहीं, बिजली की व्यवस्था है कि नहीं, बूथ तक मतदाताओं और मतदान कर्मी के आने के लिए रास्ता है कि नहीं सहित अन्य सभी सुविधाओं की जानकारी ली.

 मौके पर उन्होंने वहां के ग्रामीणों से भी मुलाकात की. कहा कि आप लोग भयमुक्त माहौल में अपना मतदान करें. इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तैयारी कर रही है. कहा कि बिना डरे और बिना किसी के दबाव में आये आप लोग निष्पक्ष रूप से मतदान करें. प्रशासन आपके साथ है. हर बूथ पर पुलिस के जवान और दंडाधिकारी नियुक्त किये जायेंगे. इस दौरान उन्हांेने सभी से अपील की कि अगर कोई असमाजिक तत्व शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का काम करता है तो उसकी सूचना आप 100 डायल कर दे सकते हैं.

Web Title : INSPECTION OF THE BOOTHS BY THE DIVISIONAL FUNCTIONARY

Post Tags:

Inspection