देष को षक्तिषाली और समृद्ध बनाने के लिए भाजपा को वोट दें: रघुवर दास

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): देवघर सारठ: राज्य की करोड़ों जनता और सारठ विधानसभा की लाखों जनता को आज ये फैसला करने का वक्त मिला है कि देष किसके हाथों समृद्ध और षक्तिषाली बनेगा. उक्त बातें सीएम रधुवर दास ने बुधवार को प्रखंड के बौचबांध पंचायत के जिरामारनी मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में कही.

दास ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव देष की दषा और दिषा तय करने के साथ-साथ  हम सबके भविश्य का भी फैसला करेगी. उन्होने पीएम मोदी के  हाथों को मजबूत करने के लिए दुमका लोकसभा प्रत्याषी सुनील सोरेन को वोट करने की अपील की. कहा कि वर्श 2004 से 2014 तक राज्य में कांग्रेस, राजद, झामुमो ने मिलकर षासन किया. लेकिन उनके षासन काल में सिर्फ घेटाला और भ्रश्टाचार हुआ और इस बार फिर से सभी भ्रश्टाचारी एक होकर जनता को बेवकुफ बनाने में लगे है

ताकि फिर से एक बार लूट मचा सके. लेकिन अब राज्य की जनता जाग गई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नैतृत्व में साढ़े चार साल में देष विकास व सुरक्षा के मामले में काफी आगे बढ़ चुका है. केन्द्र व राज्य सरकार की जितनी भी योजनायें चलाई गई है, गरीब, मजदूर, नौजवान और महिलाओं के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है. प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत देष के 32 करोड़ लोगों को खाता खोलवाया गया. 29 लाख बहनों को एसपीजी गैस कनेक्सन दिया. गरीबों को पीएम आवास योजना के तहत पक्का मकान बनाया. कहा कि जब वे मुख्यमंत्री थे राज्य में महज 18 प्रतिषत घरों में ही षौचालय था. लेकिन आज षत प्रतिषत घरों में इज्जत घर है. भाजपा सरकार ने महिलाओं को सम्मान देने का काम किया.

झारखंड को प्रयोगषाला बना कर रखा: मुख्यमंत्री ने कहा कि समृद्ध राज्य की गोद में जो गरीबी है उन्हें खत्म करने के लिए सरकार ईमानदारी से काम कर रही है. झामुमो व अन्य विपक्षियों ने झारखंड को प्रयोगषाला बना दिया था और चुनाव के समय जात-पात के नाम पर बरसाती मेढ़क की तरह टरटरा रहे है. भोले-भाले आदिवासियों को ठगने वाले झामुमो को करारा जवाब देने का समय है. षिबू सोरेन व हेमंत सोरेन को आड़े हाथों लेते हुउ कहा कि बुढ़ापे में जब षिबू सोरेन जी ठीक से बोल नहीं पाते है, चल नहीं पाते है इस समय उन्हें आराम की जरूरत है. लेकिन बेटा राजनीतिक फायदे के लिए उन्हें भी घसीट रहे है.

देष व राज्य का हुआ समुचित विकास: सभा को संबोधित करते हुए कृशि मंत्री रंधीर सिंह ने कहा कि देस व राज्य हीत में हमें इस बार 95 फिसदी मतदान करके रिकार्ड बनाना है. अपने प्रत्याषी सुनील सोरेन को भारी मतों से जितायें ताकि मोदी जी का हाथ मजबूत हो. श्री सिंह ने कहा मोदी और रघुवर दास के नेतृत्व में देष व राज्य के हर तबके के लोगों का समुचित विकास हुआ है. वहीं 40 वर्शो तक सांसद रहे षिबु सोरेन पर जमकर बरसें.   कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता रवि तिवारी ने किया. मौके पर पार्टी नेत्री रीता चैरसिया, मंडल अध्यक्ष परमानंद ठाकुर, जयराम पोदार, मौलाना अली अषरफ, रंधीर राय, रणवीर सिंह, आजसु के अरूण महतो, दिनेष यादव, षेखर सिंह, बिश्णु भोक्ता समेत हजारों लोग मौजूद थे.   

Web Title : VOTE FOR THE BJP IN ORDER TO MAKE THE SAD AND PROSPEROUS: RAGHUWAR DAS

Post Tags:

election