तोपचांची बाजार बचाने के लिए पूर्व विधायक प्रतिनिधि ने दिया एकदिवसीय धरना

गोमो(प्रेम कुमार) :  तोपचांची में हो रहे वाल फ्लाईओवर निर्माण के विरोध में पूर्व विधायक प्रतिनिधि आजसू पार्टी के हलधर महतो के नेतृत्व में शुक्रवार को प्रखण्ड मुख्यालय स्थित हटिया मैदान में एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया.

धरना से पूर्व सैकड़ो महिलाओं के साथ एक जुलूस निकालकर तोपचांची भ्रमण कर हटिया मैदान पहुंचे जहां वक्ताओं ने अशोका विल्डिकोन एवं एनएचएआई के कार्य शैली का विरोध जताया 

 इस दौरान हलधर महतो ने कहा कि यह सिर्फ फ्लाईओवर का विरोध नही बल्कि तोपचाँची बाजार का अस्तित्व बचाने की मुहिम है. उन्होंने कहा कि एनएचएआई द्वारा जो सङक निर्माण करवाया जा रहा वह जनता के सुविधाओं को दरकिनार कर किया जा रहा है. आने वाले समय में  लोगो को इस निर्माण से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लोगो को इसके विरोध में अपनी ताकत झोकनी चाहिए.

 तोपचांची आन्दोलन की धरती रही है और यहां के अन्दोलन से झारखंड अलग राज्य का बिगुल बजा. उन्होंने कहा कि अगर फ्लाईओवर बनवाना ही है तो वाल ब्रीज न बनाकर पीलर फ्लाईओवर बनाए. साथ ही उन्होंने मौजूद लोगो को कहा कि जब कंपनी निर्माण कराएगी तो हर गांव से लोगो को बाल बच्चों सहित आकर विरोध करते हुए काम नही करने देना है. एक बार अगर बन गया तो फिर इसका खामियाजा आने वाली पीढियों को भुगतनी पड़ेगी.

उन्होंने महिलाओं से आह्वान करते हुए कहा कि आप दुर्गा,  चण्डी और काली जैसे शक्ति के रूप हैं आप लोग आन्दोलन में आगे आवें  यहा के नौ जवानो में जंग लग चुकी है महिलाएँ आगे आएं तभी नौजवान में लगी जंग छूटेगी.

जिलाध्यक्ष  मण्टू महतो ने कहा कि तोपचांची मे छह लेन सड़क बन रहा जिसका स्वागत है परन्तु लोगो की गला दबाकर और परेशानियों में झोंक कर सड़क बनाना गलत है. यह समस्या आम लोगो की समस्या है और मानुषी समस्याओं के लिए आजसू पार्टी सदा आन्दोलनरत रहेगी. फ्लाईओवर निर्माण से दस किलोमीटर आस पास के ग्रामीण प्रभावित होगा. एक मात्र तोपचांची बाजार है मगर दीवाल फ्लाईओवर निर्माण से  बाजार और रोजगार खत्म हो जाएगी.

 बाजार खत्म तो आने वाले नौजवान की रोजगार खत्म हो जाएगी. हमें आने वाले आपने बाल बच्चों के भविष्य के लिए लड़ाई लड़ना है और पीलर वाली फ्लाईओवर बनवाने की मांग की जाएगी इस लड़ाई मे निश्चित विजय ग्रामीणो की होगी.

मौके पर गीता देवी, सदानंद महतो, समरी देवी, रामचन्द्र ठाकुर,  रमेश जैसवाल,  शेखर महतो,  रेखा देवी, संगीता देवी, सहित सैकङो महिलाओं ने एनएचएआई के अधिकारियों और निर्माण का  विरोध जताया.

Web Title : EX MLA REPRESENTATIVE STAGES ONE DAY DHARNA TO SAVE ARTILLERY MARKET AT GOMOH

Post Tags:

Gomoh News