Oscars 2020 Winners: 1917, जोकर का रहा जलवा, ब्रेड पिट को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर

एकेडमी ऑफ़ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की ओर से 9 फरवरी (10 फरवरी IST) के दिन ऑस्कर अवॉर्ड समारोह का आयोजन हो रहा है. दुनिया भर की तमाम फ़िल्में इसमें अपना जलवा बिखेर रही हैं. इस बार फिल्म 1917, जोकर को कई अवॉर्ड मिले हैं. वहीं नॉमिनेशंस में वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड, जोकर और आइरिशमैन का जलवा रहा था.  

बता दें कि इस बार लोगों को जोकर, 1917 और वंस अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड से काफी उम्मीदें थीं और फिल्में उम्मीदों पर खरी भी उतरीं. वहीं, जोकर के यॉनिक फीनिक्स से उम्मीद थीं कि बेस्ट एक्टर अवॉर्ड जीतेंगे और ऐसा ही हुआ. फीनिक्स को यह अवॉर्ड दिया गया जबकि ब्रेड पिट बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड रेस में सबसे आगे रहे.   

फिल्म पैरसाइट को इंटरनेशनल कैटेगरी के साथ ही बेस्ट पिक्चर के लिए भी चुना गया है. फिल्म जोकर के लिए joaquin Phoenix को बेस्ट एक्टर के लिए चुना गया, तो वहीं एक्ट्रेस Renne Zellweger को फिल्म Judy के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है. फिल्म पैरासाइट के लिए Bong Joon-ho को बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड के लिए चुना गया.  

फिल्म जोकर के लिए Hildur Guðnadóttir ने ऑस्कर अवॉर्ड जीता है. इस कैटेगरी के लिए जोकर, लिटिल वुमेन,  मैरिज स्टोरी, 1917 और स्टार वॉर्स को नॉमिनेट किया गया था. फिल्म Bombshell को मेकअप और हेयर स्टाइलिंग कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है. इसके लिए Kazu Hiro, Anne Morgan और Vivian Baker को चुना गया है. वहीं फिल्म पैरासाइट को इंटरनेशनल फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला है. बता दें कि यह फिल्म साउथ कोरिया की है. वहीं डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए अमेरिकल फैक्ट्री को चुना गया.   फिल्म Ford v Ferrari को बेस्ट साउंड एडिटिंग के लिए चुना गया है.   इस साल अवॉर्ड्स में 1917 का जलवा रहा है. फिल्म 1917 को बेस्ट साउंड मिक्सिंग का अवॉर्ड भी मिला है.   सपोर्टिंग एक्ट्रेस की अवॉर्ड Laura Dern ने हासिल किया है. उन्हें मैरिज स्टोरी में काम करने के लिए यह अवॉर्ड दिया गया है. एनिमेटेड फीचर फ़िल्म की कैटेगरी में टॉय स्टोरी-4 ने सफलता हासिल किया है.  

Web Title : OSCARS 2020 WINNERS: 1917, JOKERS JALWA, BEST SUPPORTING ACTOR TO BREAD PIT

Post Tags: