दो साल बाद खुला श्रीदेवी की मौत का राज़

श्रीदेवी.. . . . वो अदाकारा जिसने अपनी एक्टिंग और अपनी खूबसूरती से सभी का दिल जीत लिया. ये वो एक्ट्रेस हैं जिन्हें फीमेल अमिताभ बच्चन कहा जाता था क्योंकि वो भारतीय सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार बन गई थीं. उनमें जो हुनर था उससे उन्होंने अपने लाखों-करोड़ों फैन्स बना लिए थे. आखिर वो थीं हीं इतनी खास. पर 24 फरवरी 2018 को उनकी अचानक मौत हो गई थी. ये घटना बड़ी ही शॉकिंग थी क्योंकि श्रीदेवी को एक रात पहले ही बिलकुल फिट एक शादी में देखा गया था. श्रीदेवी की मौत के बाद जो सदमा उनके परिवार को लगा था उतना ही सदमा उनके फैन्स को भी लगा था. उनकी मौत को लेकर कई तरह की बातें उठीं.   

ये भी कहा गया कि श्रीदेवी का मर्डर हुआ है और ये काफी ज्यादा शॉकिंग था. कई तरह की थ्योरी लोगों के सामने आने लगी. पर असलियत क्या है इसके बारे में किसी को नहीं पता. पर अभी श्रीदेवी की मौत के लगभग दो साल बाद एक किताब में उनकी मौत से जुड़े कुछ तथ्य सामने लाए गए हैं. ये तथ्य कई तरह की अफवाहों को झुठलाते हैं.   

ऐसी हालत में मिली थीं श्रीदेवी- 

24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी दुबई के अपने होटल रूम में थीं. वो अपने होटल रूम में थीं जब उनके पति बोनी कपूर उन्हें सरप्राइज देने वहां पहुंचे थे. श्रीदेवी ने कहा कि वो फ्रेश होकर आती हैं और बाथरूम में जाने के बाद वो वापस नहीं आईं. जब वहां देखा गया तो वहां मौजूद बाथटब में श्रीदेवी मृत थीं. श्रीदेवी वहां एक पारिवारिक शादी में शामिल होने गई थीं. पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वो कार्डिएक अरेस्ट से मरी हैं.   

किताब जिसने किया खुलासा-  

सत्यार्थ नायक ने अपनी किताब ´Sridevi: The Eternal Goddess´ में श्रीदेवी की बीमारी और उनकी मौत से जुड़े कुछ राज़ खोले हैं. श्रीदेवी पर आधारित इस किताब में उनकी गंभीर बीमारी की जिक्र है.   

किताब के मुताबिक श्रीदेवी को लो ब्लड प्रेशर की समस्या थी जिसका क्लीनिकल टर्म हाइपोटेंशन (Hypotension) है. इसके लिए डायरेक्टर पंकज पाराशर और साउथ के सुपर स्टार नागार्जुना ने भी नायक को बताया है. उन्होंने ये साफ किया है कि श्रीदेवी की हालत इस बीमारी से एकदम से काफी खराब हो जाती थी और वो इस बीमारी के कारण सेट पर ही बाथरूम में कई बार बेहोश हो जाती थीं.

इसे लेकर श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने भी बताया कि उनकी पत्नी कई बार चलते-चलते भी बेहोश हो जाती थीं. इसके लिए तमिल एक्ट्रेस महेश्वरी जो श्रीदेवी की भतीजी भी हैं उन्होंने भी बताया. महेश्वरी के हिसाब से भी श्रीदेवी को इस बीमारी से काफी तकलीफ होती है.  

किताब के मुताबिक उस रात बोनी कपूर और खुशी कपूर भारत के लिए निकल गए थे. पर बोनी कपूर सरप्राइज देने वापस आए थे.   पर श्रीदेवी की मौत का शॉक लगा था उन्हें.  

इस किताब से एक बात तो साफ है कि श्रीदेवी अपने फैन्स के दिल और दिमाग में हमेशा रहेंगी और उन्हें कभी भी भूला नहीं जा सकेगा.


Web Title : THE SECRET OF SRIDEVIS DEATH OPENED TWO YEARS LATER

Post Tags: