जेठालाल के जिगरी दोस्त डॉ हंसराज हांथी का निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत

किसी ने कहा कल हो ना हो, मैं कहता हूँ पल हो न हो जिलो, ये कहना था सब टीवी पर प्रकाशित होने वाले बहुचर्चित धारावाहिक ´तारक मेहता का उल्टा चश्मा´ में डॉक्टर हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आजाद का, लेकिन आज  तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सबसे मशहूर कैरेक्टर डॉक्टर हंसराज हाथी यानी कवि कुमार आजाद का निधन हो गया है. कवि कुमार आजाद का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है, और जिस समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा वे घर पर थे. उनकी निधन की खबर सुनकर टेलीवीजन इंडस्ट्री शोक में हैं. तारक मेहता का उल्टा चश्मा इंडियन टेलीवीजन का सबसे पॉपुलर कॉमेडी शो है. लोग उनकी एक्टिंग को काफी पसंद करते थे.

खबरों के मुताब‍िक, मुंबई के मीरारोड स्‍थ‍ित Wockhardt Hospital में उनका न‍िधन हुआ है. ब‍िहार के रहने वाले कव‍ि कुमार आजाद ने तारक मेहता शो में अपने क‍िरदार से घर घर में पहचान बनाई. सीरीयल में डॉ. हंसराज हाथी गोकुलधाम सोसाइटी के ऐसे सदस्य थे, जिनसे हर कोई प्यार करता था, और वे दर्शकों समेत पूरी सोसाइटी के चहेते थे. ´तारक मेहता का उल्टा चश्मा´ में कवि कुमार आजाद डॉ. हाथी के किरदार में थे, और वे हमेशा खाना खाने के दीवाने रहते थे. शो में वे डॉक्टर थे, लेकिन ओवरवेट डॉक्टर थे. उन्हें हर कोई बहुत प्यार करता था.

गौरतलब है कि ´तारक मेहता का उल्टा चश्मा´ 10 साल पूरे करने जा रहा है, इसलिए आज सेट पर इसको लेकर एक मीटिंग भी थी. लेकिन उससे पहले ही ये बुरी खबर आ गई. जिसके बाद शूटिंग को रोक दिया गया है. शो से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कवि कुमार आजाद का आज सुबह ही प्रोड्यूसर के पास फोन आया था, और उन्होंने कहा था कि उनकी तबियत ठीक नहीं है इसलिए वे आज शो पर नहीं आ पाएंगे. लेकिन थोड़ी देर बाद ये बुरी खबर आ गई.  

कवि कुमार आजाद बॉलीवुड में भी हाथ आजमा चुके थे, और ´मेला (2000)´ में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान भी थे. हालांकि कवि कुमार आजाद को असली पहचान ´तारक मेहता का उल्टा चश्मा´ से मिली. कवि कुमार आजाद के नाम से ही जाहिर है कि वे कवि थे, और जब वे एक्टिंग में मशगूल नहीं होते तो कविताएं लिखा करते थे. शो में वे पूरी गोकुल धाम सोसाइटी के साथ बहुत ही मिलनसारिता के साथ पेश आते थे. ऑडियंस खासकर बच्चों में वे बहुत लोकप्रिय थे.  

Web Title : JETHALALS LIVER FRIEND DR. HANSRAJ ELEPHANT DIED, THE DEATH OF HEART ATTACK