होममेड एंटी एजिंग नाइट सीरम लगाएं और पाएं जवां निखार

हम सभी चाहते हैं कि हमारी त्वचा बेदाग और जवां दिखे. लेकिन झुर्रियों और फाइन लाइन्‍स हमारे चेहरे की खूबसूरती को कम कर देती है. जी हां यूं तो झुर्रियां बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर दिखाई देने लगती है और इसे कोई नहीं रोक सकता है. लेकिन आजकल की लाइफस्‍टाइल के चलते चेहरे पर समय से पहले झुर्रियां दिखाई देने लगती है. वैसे तो बाजार में एंटी-एजिंग प्रोडक्‍ट की कोई कमी नहीं है. हालांकि कुछ काम करते भी है, लेकिन कुछ डरावने साइड इफेक्‍ट का कारण बनते हैं. ऐसे में मन में यही सवाल आता है कि क्‍या किया जाए? 

हम सभी जानते हैं कि झुर्रियों, महीन रेखाओं और उम्र बढ़ने के अन्‍य संकेतों से पूरी तरह छुटकारा पाना आसान नहीं है. हालांकि, सही स्किनकेयर रूटीन का इस्‍तेमाल करके ये प्रक्रिया धीमी हो सकती है और आपकी त्वचा युवा दिख सकती है. अगर आपकी उम्र 30 साल हैं तो जरूर आपने एंटी-एजिंग प्रोडक्‍ट पर पैसा खर्च किया होगा. लेकिन आज हम आपके लिए एक होममेड एंटी एजिंग सीरम लेकर आए है जो आपके उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करने में हेल्‍प करेगा. आइए इस एंटी एजिंग सीरम को बनाने और इस्‍तेमाल करने के तरीके के बारे में जानें-

सामग्री

एलोवेरा जेल- 4 बड़े चम्मच 

विटामिन ई- 3 कैप्सूल 

गुलाब जल- 2 बड़े चम्मच 

आवश्यक तेल- 5 बूंदें 

ग्लिसरीन- 1 बड़ा चम्मच

बनाने का तरीका 

सबसे पहले एलोवेरा से जैल को एक बाउल में निकाल लें.

फिर इसमें विटामिन ई कैप्‍सूल मिलाएं.  

इसके बाद, गुलाब जल डालें और अच्छी तरह मिलाएं.

ग्लिसरीन मिलाएं और इसे फिर से मिलाएं.

अंत में, आवश्यक तेल की 5 बूंदें मिलाएं.

इस एंटी एजिंग सीरम को साफ, एयरटाइट कंटेनर में स्टोर करें.

एंटी एजिंग सीरम इस्‍तेमाल करने का सही समय 

बिस्तर पर जाने से पहले इस सीरम का इस्‍तेमाल करने का सबसे अच्छा समय होता है. सुनिश्चित करें कि आप इसका उपयोग करने से पहले अपना चेहरा धो लें. इस सीरम की 2-3 बूंदें लें और फिर अपने पूरे चेहरे पर मालिश करें. यह एंटी एजिंग सीरम आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद हैं क्योंकि यह प्राकृतिक अवयवों से भरपूर है.  

तो देर किस बात की, इस होममेड नाइट सीरम की 3 बूंदे आप भी रोजाना लगाएं.   


Web Title : APPLY HOMEMADE ANTI AGING NIGHT SERUM AND GET THE YOUNG

Post Tags: