सही तरीके से करे कंघी बाल रहेंगे घने, मुलायम और स्वस्थ

हर महिला चाहती है कि उसके बाल स्ट्रोंग और सिल्की नजर आएं. लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी और स्ट्रेस की वजह से महिलाएं अक्सर बालों की बहुत ज्यादा केयर नहीं कर पातीं. अगर आप बालों को हेल्दी और मुलायम रखने के लिए नियमित रूप से ओइलिंग, मसाज, हेयरपैक, स्‍टीमिंग और स्‍पा का सहारा लेती हैं और इसके बावजूद बाल रूखे हैं तो आपको इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि आप बाल कंघी किस तरह से करती हैं. दरअसल बालों को हेल्दी रखने के लिए उनकी एक्सरसाइज की भी जरुरत होती है.

कंघी से होती है बालों की एक्सरसाइज

अगर आप बालों को सही तरीके से कंघी करती हैं तो उनकी सही एक्सरसाइज संभव है. अच्छी क्वालिटी के शैंपू, कंडिशन और ऑयल का इस्तेमाल करने के साथ सही तरह से कंघी करने से भी बालों की ग्रोथ अच्छी होने लगती है. पॉपुलर हेयर स्टाइलिस्ट सुझाव देते हैं कि महिलाओं को एक दिन में तीन-चार बार कंघी करने से फायदा होता है. लेकिन कंघी करते हुए इस बात का ध्यान रखें कि कंघी बालों के सिरों तक जाए. इससे सिर में ब्लड सर्कुलेशन इंप्रूव करने में भी मदद मिलती है. इससे बाल मजबूत होते हैं और बालों की ग्रोथ अच्छी होती है. अच्छी बात ये है कि नियमित रूप से अच्छी तरह से कंघी करने से दो मुंहे बालों की प्रॉब्लम में भी धीरे-धीरे कमी आती है.

होगी अच्छी एक्सरसाइज

अगर आपके बाल पहले से ही बहुत ज्यादा रूखे हैं तो उन्हें कंघी करने से पहले मुलायम बना लें. बेहतर होगा कि बालों की रफनेस को कम करने के लिए बालों को सीरम लगाकर पहले मुलायम बनाएं. अगर बालों में गांठें पड़ गई हैं तो धीरे-धीरे कंघी या उंगलियों से बाल सुलझाएं. अगर आप चाहती हैं कि आपके बालों को कम से कम नुकसान हो, बाल कंघी करने के दौरान ज्यादा ना टूटें तो कंघी से सुलझाने के बजाय पहले बालों को हाथों से सुलझा लें

Web Title : THE RIGHT TO DO COMB HAIR WILL REMAIN DENSE, SOFT AND HEALTHY

Post Tags: