दीपिका पादुकोण की तरह स्लिम बॉडी पाने के लिए दिन में 6 बार खाये खाना

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक दीपिका पादुकोण के चहाने वालों की लंबी लिस्ट है. उनकी फैन लिस्ट में जितने पुरुष हैं उससे भी ज्यादा महिलाएं हैं. ज्यादातर महिलाएं दीपिका पादुकोण के फैशन और स्टाइल को पसंद करती हैं. मगर, यही महिलाएं दीपिका पादुकोण की स्लिम ट्रिम फिगर की दीवानी भी हैं.   दीपिका 34 साल की हो गई है. इस उम्र में वह इतनी इतनी फिट हैं. मगर, दीपिका पादुकोण की इस फिट बॉडी के पीछे उनकी सालों की मेहनत और स्ट्रिक्ट डाइट है. दीपिका पादुकोण जिम में जितना पसीना बहाती हैं उतना ही ध्यान अपनी डाइट पर भी रखती हैं.   तो चलिए आपको बताते हैं कि आप किस तरह के डाइट प्लान को फॉलो करके दीपिका पादुकोण की तरह फिट रह सकती हैं- 

दिन की शुरुआत

दीपिका पादुकोण दिन में 6 छोटी-छोटी जो मील्स लेती हैं उसमें वह सभी हेल्दी चीजों का सेवन करती हैं. उनकी दिन की शुरुआत गरम पानी में शहद और निम्बू  डालकर पीने से होती हैं. यह पानी बॉडी को डीटॉक्स करता है. इसे रोज सुबह पीने आपकी बॉडी हइड्रेटेड रहती है और मेटाबॉलिज्म रेट भी बढ़ता है.  

ब्रेकफास्ट 

भारतीय परंपरिक ब्रेकफास्ट की बात की जाए तो आलू के पराठे, सैंडविच या फिर पूड़ी सब्जी से ही ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरुआत करते हैं मगर, दीपिका पादुकोण जैसी बॉडी चाहिए तो आपको ब्रेकफास्ट में 2 अंडे (केवल सफेद भाग), 2 बादाम, 1 कप लो फैट मिल्क, 2 इडली या 2 प्लेन डोसा या फिर उपमा खाना चाहिए. यह बेहद लाइट ब्रेकफास्ट होता है. इससे आपका पेट तो भर जाएगा मगर आपको भारीपन नहीं लगेगा.  

लंच 

सीजन के जो भी फल हों आपको लंच में वह खाने चाहिए. आप घर का बना सिंपल खाना भी लंच में खा सकती हैं. अगर आप चाहती हैं कि आपका फैट न बढ़े तो आपको दाल, रोटी, सब्जी, सलाद और दही अपने खाने में जरूर शामिल करना चाहिए. वैसे आप दिन के खाने में प्रोटीन ले सकते हैं. आप ग्रिल्ड फिश अपने लंच में शामिल कर सकती हैं. आपको बता दें कि दिन के खाने में प्रोटीन लेने से वह अच्छे से पच जाता है.  

ईवनिंग स्नैक्स 

शाम होते-होते भुख लग ही आती है. ऐसे में आपको फिल्टर कॉफी, नट्स, फ्रूट्स आदि खाने चाहिए. यह आपकी भूख को शांत करते हैं और आपकी सेहत के लिए भी अच्छे होते हैं. वहीं रात का डिनर आपको 6 से 7 के बीच कर लेना चाहिए. आप रात के डिनर में सब्जियां, ग्लूटेन फ्री चपाती, ग्रीन सलाद, नारियल पानी, सूप लेना चाहिए. इसके साथ ही अगर आपको खाने के बाद मीठा खाने का मन करे तो आपको डार्क चौकलेट खानी चाहिए.  

आपको बता दें कि बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण कोई फिक्स डाइट नहीं लेती हैं. वह हेल्दी खाना खाती हैं और हर दिन टेस्ट बदलने के लिए वह खाने में अलग-अलग वैरायटी शामिल कर लेती हैं. हां दीपिका दिनभर में बहुत सारा पानी पीती हैं. पानी से बॉडी हाइड्रेटेड रहती है और मेटाबॉलिज्म रेट भी बढ़ जाता है. यह आपको बॉडी फैट को कंट्रोल करने में मदद करता है. केवल डाइट ही नहीं दीपिका पादुकोण डाइट के साथ-साथ वर्कआउट भी करती हैं. हर किसी को दिनभर में 30 मिनट की वॉक जरूर करनी चाहिए. यदि आप यह रुटीन फॉलो करती हैं तो आप हमेशा ही फिट रहेंगी.

Web Title : EAT 6 TIMES A DAY TO GET A SLIM BODY LIKE DEEPIKA PADUKONE

Post Tags: