अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की आशंकाअमित शाह ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

आपको बता दें कि अमरनाथ का पवित्र गुफा मंदिर दक्षिण कश्मीर हिमालय में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. पिछले साल 3. 45 लाख लोगों ने दर्शन किया था. इस साल यह आंकड़ा 5 लाख तक जा सकता है.


सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि शाह यात्रा के लिए पुख्ता तैयारी सुनिश्चित करने के लिए चल जा रही योजनाओं का भी जायजा लेंगे. बैठक में तीर्थयात्रा से जुड़े अन्य लोगों के भी शामिल होने की संभावना है.  


सूत्रों के मुताबिक, खुफिया सूचनाएं मिली हैं कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन तीर्थयात्रा को बाधित करने की कोशिश कर सकते हैं. उनके नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे.

 
 
बीते साल मंदिर के पास भारी बारिश से अचानक आई बाढ़ में 16 लोगों की मौत हो गई थी. ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल भी अपनी तैयारी में जुट गई है. अप्रत्याशित प्राकृतिक आपदा को ध्यान में रखते हुए तीर्थयात्री शिविर स्थापित करने के लिए आदर्श स्थानों की पहचान शुरू कर दी गई है.
 

Web Title : AMIT SHAH CALLS HIGH LEVEL MEETING ON TERROR THREAT ON AMARNATH YATRA

Post Tags: