रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के सामने ममता बनर्जी ने उठाये रेल हादसे पर सवाल

ओडिशा ट्रेन हादसे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की मौजूदगी में बड़ा सवाल उठाया है. उन्होंने कहा, कोरोमंडल सबसे अच्छी एक्सप्रेस ट्रेनों में से एक है. मैं तीन बार रेल मंत्री रही. मैंने जो देखा, यह 21वीं शताब्दी की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना है. उन्होंने इसकी जांच रेलवे के सुरक्षा आयोग से कराने की मांग की है. आपको बता दें कि ममता भी आज बालासोर घटनास्थल पर पहुंची थीं.  

उन्होंने कहा, ´´ऐसे मामले रेलवे के सुरक्षा आयोग को सौंपे जाते हैं और वे जांच करते हैं और एक रिपोर्ट देते हैं. ´´ साथ ही उन्होंने इस हादसे पर सवाल उठाते हुए कहा कि जहां तक मेरी जानकारी है उसके मुताबिक, ट्रेन में कोई टक्कर-रोधी उपकरण नहीं था. अगर डिवाइस ट्रेन में होता तो यह हादसा नहीं होती. उन्होंने आगे कहा कि मृतकों को तो वापस नहीं लाया जा सकता लेकिन अब हमारा काम बचाव अभियान और सामान्य स्थिति बहाल करना है.

ममता बनर्जी ने कहा, ´´यह अब तक का सबसे बड़ा रेल हादसा है. ऐसा ही हादसा 1981 में भी हुआ था. हमारे राज्य के जिन लोगों की इस हादसे में मृत्यु हो गई उनके परिजनों को हम 5-5 लाख रुपए देंगे. हम राहत और बचाव कार्य में राज्य सरकार और रेलवे का पूरा सहयोग करेंगे. ´´

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए शनिवार को एक बैठक की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना स्थल और कटक के उस अस्पताल का दौरा करेंगे, जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है.

Web Title : MAMATA BANERJEE RAISES QUESTIONS IN FRONT OF RAILWAY MINISTER ASHWINI VAISHNAW

Post Tags: