जयशंकर बोले- मोदी सरकार ने विश्वस्तर पर बदली देश की छवि, दुनिया का बदल गया नजरिया

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जी20 की भारत की अध्यक्षता पर एक बयान दिया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के पिछले नौ वर्षों में देश की छवि विश्वस्तर पर बदली है.

भाजपा संसदीय बोर्ड की सदस्य सुधा यादव ने कांग्रेस नेता राहुल पर झूठे दावे करने का आरोप लगाया और कहा कि गांधी सरकार की कल्याणकारी नीतियों से करोड़ों लोगों के लाभान्वित होने के आंकड़ों को देखे बिना वही मुद्दे उठाते रहते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले नौ वर्षों में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, गरीबों और पिछलों पर ध्यान दिया जाना अभूतपूर्व है.  

भाजपा उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने बंद कमरे में हुई बैठ के बारे में संवाददाताओं को जानकारी दी. उन्होंने विदेश मंत्री जयशंकर के हवाले से कहा कि पिछले नौ वर्षों में भारत के बारे में दुनिया का नजरिया बदल गया है.  

उन्होंने कहा, जब कोविड महामारी फैली तो चिंताएं थीं कि भारत एक ऐसा देश होगा जो इसे रोक नहीं पाएगा, लेकिन अब जी20 और दुनिया प्रशंसा कर रही है, क्योंकि इसने यह (भारत) न केवल संकट से निपटा बल्कि अन्य देशों को भी मदद के लिए मदद पहुंचाई. विदेश मंत्री ने कहा, भारत पहले संकट के दौरान दूसरे देशों पर निर्भर था, लेकिन इसने न केवल महामारी की चुनौतियों का सामना किया बल्कि दूसरों की मदद भी की 

पांडा ने कहा, भाजपा कार्यकर्ता अपनी व्यक्तिगत क्षमता से समाज को जोड़ने का काम करेंगे, क्योंकि देश पचास से ज्यादा स्थानों पर 200 जी20 से जुड़े कार्यक्रमों की मेजबानी कर रहा है. उन्होंने कहा कि यह समाज को जोड़ने और भारत की प्रगति और इसकी समृद्ध विरासत को दिखाने का एक अवसर है, क्योंकि न केवल 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के कुलीन वर्ग के प्रतिनिधि बल्कि आईएमएफ जैसे कई बहुपक्षीय निकाय भी देश का दौरा करेंगे. उन्होंने कहा कि भारत अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत रखने में भी सफल रहा है.

Web Title : MODI GOVERNMENT HAS CHANGED THE IMAGE OF THE COUNTRY GLOBALLY, CHANGED THE WAY THE WORLD IS, SAYS JAISHANKAR

Post Tags: