कई राज्‍यों के AIIMS निदेशकों की राय, त्‍योहार पर सतर्कता नहीं बरती तो कोविड की तीसरी लहर को न्‍योता

नई दिल्‍ली. भारत में त्‍योहार का मौसम शुरू हो गया हैं. कोरोना संक्रमण की संख्या में भले ही कमी आ रही हो लेकिन इसको लेकर सचेत रहने की जरूरत है. आने वाले समय में एक के बाद एक त्‍योहार आ रहे हैं. लोग भी प्रियजनों से मिलने की तैयारी कर रहे हैं क्‍योंकि लॉकडाउन के कारण लोग पहले ही एक-दूसरे से दूर रहे हैं. हालांकि त्‍योहारों को देखते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली सहित कई राज्यों के एम्स के निदेशकों ने लोगों से विशेष सतर्कता बरतने की अपील की है.

एम्स नई दिल्ली  के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया का कहना है कि कोरोना वायरस की बीमारी अभी खत्म नहीं हुई है. हमें अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. अधिक जरूरी नहीं हो तो घर से बाहर निकलने से बचें. जब भी घर से बाहर निकलें, मास्क लगाकर ही निकलें. साबुन से हाथ धोते रहें. जब किसी चीज को स्पर्श करें, तब सैनिटाइजर का उपयोग जरूर करें. त्यौहार मनाते हुए इस साल जो कमियां रह जाएंगी, उन्हें अगले साल पूरी कर लेंगे. अभी स्वास्थ्य जरूरी है. मित्र और प्रियजनों से वर्चुअली मिलें. फोन पर या सोशल मीडिया के जरिए बात कर लें.


Web Title : OPINIONS OF AIIMS DIRECTORS OF SEVERAL STATES, IF THEY DO NOT EXERCISE CAUTION ON THE FESTIVAL, WILL NOT TAKE THE THIRD WAVE OF COVID.

Post Tags: