हंगामें की बीच हुई भाजपा की बैठक

धनबाद : विधान सभा चुनाव से पहले धनबाद भाजपा में गुटबाजी अब स्तह पर आ गया है. मंगलवार को धनबाद भाजपा जिला कार्यालय में पार्टी के एक गुट द्वारा आयोजित बैठक में दुसरे गुट के समथर्कों ने जमकर हंगामा किया.

आज हो रही बैठक धनबाद विधान सभा सीट से पार्टी के टिकट के प्रबल दावेदार राज सिन्हा द्वारा आयोजित किया गया था. किंतु इस बैठक में सांसद पीएन सिंह के समथर्कों ने घुस कर जमकर हंगामा किया. सांसद समर्थक बैठक की सूचना नहीं देने का आरोप राज समथर्कों पर लगा रहे थे. यह बैठक 12 अक्टूबर को विधानसभा सम्मेलन की तैयारियों को लेकर बुलाया गया था.

12 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा सम्मेलन की तैयारी को लेकर हुए बैठक में भाजपा के दो गुटो के बीच जमकर नोक-झोक हुई. बैठक में मौजूद बड़े पदाधिकारियों के बीच-बचाओ से हंगामा शांत हुआ. बताते चले कि झारखण्ड में विधानसभा चुनाव काफी करीब आ गया है.

इस माह में कभी भी आर्दश चुनाव आचार-संहिता लगाया जा सकता है. चुनाव में टिकट को लेकर पार्टी में कई प्रत्याशी के बीच अंदरुनी विवाद की खबरें यदा-कदा पहले सुनने को मिलती. किंतु आज विवाद स्तह पर आ गया.

 

क्या है मामला

विधानसभा सम्मेलन की तैयारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष अमरजीत कुमार ने एक बैठक पार्टी के कार्यालय में बुलाई थी. बैठक को लेकर पार्टी के तथाकथित एक गुट को ही आमंत्रित किया गया था. दूसरे गुट के युवा भाजपा के महामंत्री रिंकू सिंह और जिला कार्यसमिति सदस्य नरेंद्र सिंह ने पहुंच कर सूचना नहीं दिए जाने का विरोध किया.

इस बात को लेकर दोनों गुटो के सदस्यों के बीच नोक-झोक होने लगी. बैठक में मौजूद राज सिन्हा, सतेंद्र सिंह, चंद्रशेखर सिंह, शेखर अग्रवाल सहित अन्य बड़े नेताओ मध्यस्तता कर मामले को शांत कराया. इस बीच सूचना नहीं देने के कारण बैठक में ही नगर अध्यक्ष ने रिंकू और नरेंद्र से माफ़ी मांगी.

Web Title : BJP PARTY MEETING BETWEEN FURORE