मनाई गयी रैदास की 639वीं जयंती

भूली : भूली शिवपुरी में रविदा विचार मंच के तत्वाधान में रैदास की 639वीं जयंती धुमधाम के साथ मनाया गया. मौके पर अतिथियों ने रविदास के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया व दिप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की. मौके पर धनबाद विद्यायक राज सिंहा ने रविदास के विचारों को अपनाने की बात कही.

वहीं रविदास विचार मंच आश्रम में सेड बनाने की बात कही. वहीं धनबाद नगर निगम के महापौर चन्द्र शेखर अग्रवाल ने कहा कि रविदास के विचार आज भी प्रासंगिक हैं. चन्द्रशेखर अग्रवाल ने धनबाद को सबसे प्रदुषित शहर होने पर आम जनता को भी कटघरे में खड़ा कर दिया और कहा कि वोट देकर अपनी जिम्मेदारी से मुकरने का परिणाम है कि धनबाद सबसे गंदा शहर की सुची में है.

आम जनता जब तक नहीं सजग होती दस बदनामी को धोया नहीं जा सकता. जनता साथ दे तो धनबाद को सुंदर शहर बनाया जा कसता है. रविदास जयंती समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयेाजन किया गया.

मौके पर निरंजन राम, मधुसुदन कुमार, डॉ. श्रीनिवास, रंजीत कुमार उर्फ बिल्लु, अशोक यादव, संजय यादव, राजु प्रसाद हाड़ी, रमेश कुमार, रामजी राम, रामबली राम, राम सेवक प्रसाद, जगलाल राम, दिपक कुमार, रामदेव दास, चंदन कुमार, राज कुमार, वासुदेव रविदास, शंभु प्रसाद, तपेश्वर दास, मुंशी दास, सत्य नारायण, मुरली रविदास, राम प्रसाद दास, राज किशोर दास, मनोज कुमार दास, अमरेश कुमार भारती आदि मौजुद थे.

Web Title : CELEBRATED 639TH ANNIVERSARY OF RAIDAS