बीजेपी रायसुमारी : हंगामे के बीच चंद्रशेखर सिंह बनें जिला अध्यक्ष

धनबाद : नोंक झोंक, खींचतान, धक्का मुक्की एवं जबरदस्त हंगामें के बीच बीजेपी धनबाद जिला कमिटि की रायसुमारी की प्रक्रिया पुर्ण हुई. प्रदेश नेतृत्व में गठित कमिटि में चुनाव प्रभारी मनोज सिंह ने सार्वजनिक रूप से नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष पद पर चंद्रशेखर सिंह के नाम की घोषणा की.

उपस्थित कार्यकर्ताओं ने नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष का माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया. कमिटि में चुनाव प्रभारी मनोज सिंह के अलावे चुनाव प्रवेक्षक के रूप में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा शमिल हुए.

जिला अध्यक्ष के नाम की घोषणा के बाद पत्रकारो से रूबरू हुए चुनाव प्रभारी मनोज सिंह ने बताया कि राय सुमारी में कुल 128 कार्यकर्ताओं की राय ली गई जिसके आधार पर अधिकतम मत चंद्रशेखर सिंह की झोली में गया और इस आधार पर जिला अध्यक्ष के लिए उनके नाम की घोषणा कर दी गई.

उन्होने बताया कि चंद्रशेखर सिंह के अलावे अरूण राय, दीप नारायण सिंह, भृगुनाथ भगत और मुकेश पाण्डे का नाम अध्यक्ष पद की दावेदारी में आया था, परन्तु कार्यकर्ताओं की राय चंद्रशेखर सिंह के समर्थन में गई. इधर अध्यक्ष पद के मुख्य दावेदारो की सुचि में शामिल अरूण राय ने रायसुमारी को लोकतंत्र का हत्या बतलाया एवं कहा कि पार्टी में रहकर लोकतंत्र को बचाने का प्रयास करते रहेंगे.

रायसुमारी की यह प्रक्रिया सुबह 12 बजे से शुरू हुई , शुरूवाती दौर से ही पुरी प्रक्रिया हंगामें के भेट चढ गई. नोंक झोंक , खींचतान , धक्का मुक्की एवं जबरदस्त हंगामें का सिलसिला आखिरी समय तक जारी रहा. कार्यकर्ता रह रह कर हंगामा करतें रहे कईयो के बीच धक्का मुक्की तक की नौबत आई पार्टी के वरीय पदाधिकारी भी हंगामा और कार्यकर्ताओं की नाराजगी दुर करनें में अक्ष्म शाबित हो रहें थे.

इस हंगामें की वजह जब चुनाव प्रभारी से पुछा गया तो उन्होने सिधा जवाब दिया कि जिला अध्यक्ष पद को शहरी व ग्रामीण दो भागो में बांटने की मांग को लेकर कार्यकर्ता हंगामे पर उतारू हुए थे जिन्हे बाद में समझाया गया और फीर व मान भी गये, इसलिए अब कार्यकर्ताओं में कही कोई विवाद नही है.

इधर प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने कहा कि पार्टी का विस्तार हुआ है और कई नये कार्यकर्ता पार्टी में शामिल हुए है, जिन्हे पार्टी के संस्कार की जानकारी नही है और उन्हे पार्टी के संस्कार से अवगत कराया जायेगा कार्यकर्ता जोश मे आ गये और कुछ नहीं.

 

 

 

 

Web Title : CHANDRASHEKHAR SINGH BECAME BJP DISTRICT PRESIDENT