मतगणना कार्य पुर्ण, 3532 उम्मीदवार बनायेंगे गांव की सरकार

धनबाद : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतगणना कार्य को जिला प्रशासन ने पुर्ण कर लिया है. धनबाद उपायुक्त कृपानंद झा ने मतगणना कार्य को शांतिपुर्वक सम्पन्न करा लेने का दावा किया है. सभी चार पद मुखिया के लिए 256 , वार्ड सदस्य के लिए 2952 , जिला परीषद सदस्य के लिए 29 एवं पंचायत समिति सदस्य के लिए 295 पद पर हुए चुनाव में कुल 3532 उम्मीदवार जीत कर आये है जिसमें 977 उम्मीदवार र्निविरोध चुने गये.

उपायुक्त ने बताया अब बारी अप्रत्यक्ष रूप से होने वाले अन्य पांच पद उपमुखिया, प्रमुख , उप प्रमुख, जिला परीषद अध्यक्ष को लेकर है जो की आने वाले नये साल में चुनाव कराये जायेंगे और इस कार्य के बाद पुर्ण रूप से गांव की सरकार बन जायेगी. उन्होने चुनाव से लेकर मतो की गिणती तक के कार्य में लगे पदाधिकारियो अधिकारियो एवं कर्मीयो को विशेष रूप से बधाई दी.

इसके अलावे वोटिंग का प्रतिशत अनुकुल रहने छिटपुट घटनाओ को छोड़ मतदान प्रक्रिया शांति पुर्वक सम्पन्न के लिए आम जनता एवं चुनाव में उतरे उम्मीदवारो का भी धन्यवाद किया. दुसरी तरफ उपायुक्त ने मिडिया के माध्यम से चुनाव मैदान में उतरे सभी उम्मीदवारो से एक माह के भीतर चुनाव में हुए खर्च का ब्योरा देने की अपील की साथ ही बताया कि जो भी उम्मीदवार खर्च का ब्योरा प्रस्तुत नही करते है.

ऐसे में हारने वारले प्रत्याशी अगले पांच साल बाद पुनः अगर चुनाव में आते है तो उन्हे अयोग्य उम्मीदवार घोषित कर दिया जायेगा. उन्होने आगे बताया नाम वापसी से लेकर चुनाव जितने व हारने वाले उम्मीदवारो पर यह नियम लागु है जो की राज्य निवार्चन आयोग की ओर से निर्देशित है.

 

Web Title : COUNTING PROCESS COMPLETEED3532 CANDIDATES TO CREATE A VILLAGE GOVERNMENT