विधुत विभाग निजी कर्मियों के सहारे, लापरवाही से विद्युत कर्मी मौत

राजगंज : शनिवार राजगंज पावर सब स्टेशन में सभी कर्मी नदारद रहे. सहकर्मी चन्द्रमोहन की मौत की खबर मिलते ही सभी निजी कर्मी सब स्टेशन के कक्ष को ताला लगाकर चलते बने. बिजली में आई खराबी के कारण इलाके के लोग परेशान रहे. विधुत विभाग निजी कर्मियों के सहारे चल रहा है.

अगर राजगंज की बात की जाए तो एक वाहन चालक स्थायी कर्मी है. अन्य सभी मिडेज कर्मी हैं. ये सभी कर्मी राजगंज, तोपचांची व कतरास इलाके के बिजली को सुचारू रूप से सप्लाई करने में अहम भूमिका निभाते हैं. मृतक के मौत के बाद एक भी कर्मी पीड़ित परिवार की सुध लेने नहीं गया. और नाही अस्पताल जा कर मृतक को देखा. इलाके में बाधित बिजली की सुधी लेने कोई भी कर्मी नहीं पहुंचा.

मिडेज कर्मी चन्द्रमोहन मनसा पूजा के वक्त उपवास में था. शाम को पूजा होने वाली थी. वह पूजा की तैयारियों में जुटा था. विभागीय अधिकारीयों के बार- बार फोन करने पर वह शुक्रवार को तेतुलमारी गिरे हुए तार की मरम्मती के लिए गया था और इसी दौरान यह हादसा हुआ.मरम्मती के दौरान बिजली के प्रवाह स्विच को ऑफ़ कर दिया गया था.

प्रश्न यह उठता है की करंट का प्रवाह कैसे हुआ. जबकि बताया जा रहा है की उसे एक माह पूर्व से ही काम के लिए मना ही थी. यहां सवाल यह भी है की उपवास के दौरान उसे जिखिम भरा काम क्यों दिया गया. परिवार में चन्द्रमोहन ही अकेला परिवार का भरन- पोषण करता था. परिवार से चन्द्रमोहन का साथ छुट जाने से मृतक के परिवार के सामने रोजी- रोटी की समस्या आ खड़ी हो गयी है.

Web Title : ELECTRICAL DEPARTMENT THROUGH PRIVATE EMPLOYEE