दुर्गा पूजा के दौरान ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

धनबाद : दुर्गापूजा से लेकर छठ तक होने वाली भीड़ से निपटने के लिए रेलवे ने कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया है.इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.जानकारी के अनुसार धनबाद से
पटना जाने वाली गंगा-दामोदर एक्सप्रेस में एक्सट्रा कोच लगाये जायेंगे.100 से ऊपर वेटिंग होते ही अतिरिक्त कोच जोड़े जायेंगे.

वहीं इस ट्रेन में स्लीपर व जेनरल बोगी भी लगेंगी. धनबाद-लुधियाना एक्सप्रेस में भी जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त कोच लगाया जायेगा. रांची से खुलकर गोरखपुर तक जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस की स्थिति सबसे खराब रहती है. इस ट्रेन में सालों भर भीड़ रहती है.

इसमें अतिरिक्त कोच लगाने के लिए हाजीपुर मुख्यालय व रांची रेल मंडल से अनुमति मांगी गयी है. अनुमति मिलने पर धनबाद से दो अतिरिक्त स्लीपर बोगी जोड़ी जायेगी. धनबाद स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जायेगा.

भीड़ बढ़ने पर यात्रियों को कतार में लगाकर ट्रेन में चढ़ाया जायेगा. इससे भगदड़ व दौड़ कर सीट लूटने की स्थिति नहीं बनेगी. यात्री आसानी से बैठ सकेंगे. वहीं आरपीएफ व जीआरपी के जवान की अतिरिक्त तैनाती की जायेगी. इससे आपराधिक घटनाओं को रोका जा सकेगा.लाउडस्पीकर से यात्रियों को नशाखुरानी, अपराधी गतिविधि व रेलवे एक्ट की जानकारी भी लगातार दी जायेगी.

 

 

Web Title : EXTRA COACH WIIL ATTACH IN TRAINS DURING DURGA PUJA