नाम मनोहर, पेशा देसी बम बनाना, हुआ गिरफ्तार

धनबाद : केन्दुआडीह पुलिस ने आज कुस्तौर बी.एन.आर. स्थित नेपाली घौड़ा से मनोहर कुमार पासवान को गिरफ्तार कर लिया. मनोहर का पेशा देसी बम बनाने का है. वह एक पेशेवर अपराधी है, उस पर पूर्व से ही तीन कांड दर्ज है. क्षेत्र की विभिन्न परियोजनाओं में अपराध के दौरान अपराधियों द्वारा जो बमबाजी की जाती है, वह बम मनोहर की बनाकर अपराधियों को सप्लाय करता है.

पत्रकारों को जानकारी देते हुए पुलिस उपाधीक्षक (विधि-व्यवस्था) डी.एन. बंका ने बताया कि गत 10 फरवरी को केन्दुआडीह के पास पांच जिंदा देशी बम बरामद हुए थे. जिसे बाद में सी.आर.पी.एफ. की मधुबन से आई टीम ने डीएसपी की निगरानी में निष्क्रिय कर दिया था.उन्होंने बताया कि इस संबंध में अज्ञात के विरुद्ध केन्दुआडीह थाना में कांड संख्या 25-16 दर्ज किया गया था.

उन्होंने बताया कि अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मनोहर कुमार पासवान को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में मनोहर ने अपने स्वीकृति बयान में बताया कि वह बम बनाने का काम करता है. क्षेत्र के अपराधी उससे बम खरिदकर ले जाते हैं. कभी-कभी अपराधियों की मांग पर वह उसे बताये गए ठिकाने पर सप्लाय भी कर देता है.

डीएसपी ने बताया कि मनोहर पर डकैती, रेप की कोशिश करने तथा आर्म्स एक्ट में केस दर्ज है. उन्होंने बताया कि 2012 में डकैती की योजना बनाने को लेकर कांड संख्या 112-12 में वह जेल भी जा चुका है.

उस पर रेप की कोशिश करने को लेकर केन्दुआडीह थाना कांड संख्या 156-13, केन्दुआडीह थाना में मारपीट करने का कांड संख्या 4-12 दर्ज है. 2012 में जेल से छुटने के बाद मनोहर ने देशी बम बनाने का कार्य आरंभ कर दिया था. पत्रकार वार्ता में केन्दुआडीह सर्किल के निरीक्षक सह थाना प्रभारी विजय रंजन भी उपस्थित थे.

Web Title : MANOHAR PASWAN ARRESTED IN MAKE CRUDE BOMB CASE