असंगठित मजदूर मोर्चा सभा में चली लाठियां, कई घायल

धनबाद : मंगलवार को आयोजित असंगठित मजदूर मोर्चा की सभा में भाग लेने जा रहे जुलूस पर एक गुट ने हमला कर दिया. मोर्चा की इस सभा को बिजखामसं के महामंत्री रणविजय सिंह संबोधित करने वाले थे. सभा स्थल से कुछ दूर पहले ही नकाबपोश हमलावर लाठी-डंडे से रणविजय समर्थकों पर टूट पड़े.

हमले में रणविजय समर्थक भिखारी पासी समेत कई लोग घायल हो गए. हमलावर हथियार का भी प्रदर्शन कर रहे थे. हमलावरों का मकसद सभा को रोकना और समर्थकों को सभा स्थल से दूर रखना था. जुलूस पर हमले की खबर पाकर रणविजय समर्थक भी आक्रोशित हो गए और हमलावरों पर जवाबी हमला करने की तैयारी करने लगे.

अपने समर्थकों को गुस्सा देख रणविजय ने समझा-बुझाकर उन्हें शांत किया. इसके बाद सभा हुई. रणविजय बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ जमकर बरसे. संबोधन में ढुल्लू निशाने पर रहे. उन्होंने कहा कि बाघमारा इलाके में चल रही आउटसोर्सिंग कंपनी का विधायक दलाल बने बैठे हैं.

अब अंगारपथरा में भी प्रयास कर रहे हैं. उनका यह मंसूबा पूरा नहीं होगा. सभा को पार्षद छोटू सिंह, रामजी यादव, एमपी राय, भोला राम, दुखन मल्लाह, सुदाम गिरि, अनुज सिन्हा, इंद्रजीत भुइयां, प्रकाश नोनियां, विनोद चौहान, विनय पासवान ने संबोधित किया.

Web Title : STAVES OFF DURING GATHERING OF UNORGANIZED LABOURS