अमानवीय रूप से 26 बच्चे ले जा रहे तीन वाहनों को पुलिस ने पकड़ा

धनबाद : रविवार को गलफरबाड़ी पुलिस ने तीन वाहनों में खचाखच भरे 26 बच्चों को बरमाद किया है. बच्चों की उम्र 5 से 13 वर्ष के बीच है. एक बच्चे की उम्र 15 वर्ष है. इस मामले में एसएसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि गलफरबाड़ी पुलिस ने आज सुबह एक बोलेरो, एक मारुति ओमनी तथा एक टाटा नैनो कार को बच्चों से खचाखच भरे हुए देखा.

पुलिस ने तीनों वाहन को रोका तो उसमें अमानवीय तरीके से बच्चों को ठूंसकर बैठाया गया था. पुलिस ने जब पूछताछ आरंभ की तो उन्हें बताया गया कि सभी बच्चों को दार्जीलिंग घूमाने ले जाया जा रहा है. लेकिन मारुति ओमनी और टाटा नैनो की जर्जर हालत को देखकर पुलिस को मामला संदिग्ध लगा. पुलिस ने तीनों वाहनों को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ आरंभ कर दी है.

पुलिस ने सभी बच्चों को चाइल्ड वेलफेयर कमिटी को सौंप दिए हैं. वहीं वाहनों की आगवानी कर रहे शख्स ने पुलिस को बताया कि वह रांची के कलाली में होस्टल चला रहा है. बच्चों को दार्जीलिंग घूमाने ले जा रहा है. पुलिस उससे गहन पूछताछ कर रही है.

वहीँ बच्चों के परिजनों से फोन पर बात की गई उन्होंने बताया कि उन्हें इस सम्बन्ध में कुछ भी ज्ञात नहीं है उनके बच्चे कहाँ और किस हालत में हैं. फ़िलहाल चाइल्ड लाइन के सदस्य बच्चों के परिजनों से संपर्क साधने का प्रयास किया जा रहा है.

Web Title : 26 CHILDREN RECOVERED FROM THREE VEHICLES