कथा स्थल में श्रद्धालुओं की भीड़ के मद्देनजर होगी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था

धनबाद : एक जनवरी से रणधीर वर्मा स्टेडियम में शुरू होनेवाली श्रीमद्‌भागवत कथा के दौरान सुरक्षा का खास ख्याल रखा जाएगा. श्रद्धालुओं की भीड़ के मद्देनजर पंडाल के आसपास पुलिस तैनात की जाएगी. आयोजन सचिव कृष्णा अग्रवाल ने सोमवार को एसडीओ को पत्र लिखकर कथा स्थल के बाहर पर्याप्त संख्या में महिला, पुरुष बल तैनात करने की मांग की है.

अग्निशमन विभाग को भी पत्र लिखा गया है. समिति ने विभाग से पंडाल का निरीक्षण करने और अग्निशमन दस्ते को तैनात करने की अपील की है. दोनों जगहों पर जरूरी व्यवस्था करने का आश्वासन दिया गया है. समिति ने मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल को भी पत्र लिखा है. उनसे लगातार आठ दिनों तक विशेष सफाई अभियान चलाने, तीन से चार पानी टैंकर की व्यवस्था कराने और कथा स्थल के बाहर बनने वाले अस्थायी टॉयलेट की सफाई कराने की मांग की है. मेयर ने भी उन्हें सफाई कराने का आश्वासन दिया है.

कलश यात्रा की मिली अनुमति

कथाशुरू होने के पहले 1 जनवरी को कलश शोभा यात्रा निकालने की अनुमति एसडीओ ने दे दी है. उन्होंने आयोजन समिति को विधि-व्यवस्था बनाए रखने और श्रद्धालुओं का अनुशासित ढंग से सड़क की एक तरफ चलने को सुनिश्चित करने को कहा है. रूट भी ख्याल रखने को कहा गया है.

योजना के मुताबिक, कलश यात्रा मटकुरिया गोशाला से निकलेगी. यह बैंकमोड़, नया बाजार, श्रमिक चौक, सिटी सेंटर होते हुए रणधीर वर्मा स्टेडियम पहुंचेगी. आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने सोमवार को स्टेडियम में बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की. सचिव ने उम्मीद जताई कि 30 दिसंबर तक पंडाल तैयार हो जाएगा.

Web Title : ACCORDING TO MULTITUDE OF DEVOTEES FOOLPROOF SECURITY ARRANGEMENTS