सरकारी कार्य में बाधा डालने वालों पर सख्ती का निर्देश

मुख्य सचिव राजीव गौबा ने कहा कि राज्य सरकार पदाधिकारियों एवं कर्मियों को सुरक्षा उपलबध कराने एवं उनमें सतत् उच्च मनोबल स्थापित कराने के प्रति कृतसंकल्प है.

इस दिशा में उन्होंने राज्य के सभी जिला के उपायुक्तों एवं वरीय पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया कि कतिपय व्यक्तियों द्वारा राज्य सरकार के सरकारी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के साथ उनके सरकारी कार्यों के निर्वहन के क्रम में दुर्व्यवहार एवं अभद्र आचरण अथवा सरकारी कार्यों के निष्पादन में बाधा डाला जाता है, ऐसे मामले को गंभीरता से लेते हुये समुचित कार्रवाई करते हुये दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर विधि-सम्मत कदम उठायें ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो सके.

उन्होंने निर्देश दिया कि ऐसे मामलों का सतत् अनुश्रवण करें ताकि उनका त्वरित निष्पादन करते हुये दोषी व्यक्तियों को दंडित किया जा सके.

मुख्य सचिव ने कहा कि सरकारी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के साथ उनके सरकारी कार्यों के निर्वहन के क्रम में दुर्व्यवहार एवं अभद्र आचरण किये जाने से उनके मनोबल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है तथा उनकी कार्य क्षमता, कार्य कुशलता एवं प्रभावी निर्णय लेने की क्षमता पर विपरीत असर पड़ता है.

Web Title : ADMINISTRATION TO BE STRICT HINDRANCE IN GOVERNMENT JOBS