सबका साथ, सबका विकास मंत्र से बीसीसीएल करेगा नई ऊंचाई को हासिल – गोपाल सिंह

धनबाद:  भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) के प्रभारी अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक गोपाल सिंह ने आज पत्रकारों से कहा कि सबका साथ, सबका विकास मंत्र से बीसीसीएल नए साल में ऊंचाई हासिल करेगा. कंपनी के एक-एक अधिकारी और कर्मचारी पूरी निष्ठा से काम करेंगे तो बीसीसीएल को बुलंदियों तक पहुंचने में देर नहीं लगेगी.

उन्होंने कहा कि कंपनी अब कंपनी को लोग ई-कोल कंपनी के नाम से जानने लगे हैं. यहां ई-पेमेंट, ई-टेंडर, ई-बिल ट्रेकिंग सिस्टम लागू हो चुका है. दिसंबर माह में जहां कंपनी ने उत्पादन में 7 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की, वहीं डिस्पैच में भी 7.2 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

बीसीसीएल ने दिसंबर माह में उत्पादन से 50 हजार टन अधिक कोयले का डिस्पैच भी किया है. यह निश्चित ही कंपनी के विकास का सुखद पहलु है श्री सिंह ने धनबादवासियों को नव वर्ष का तोहफा देते हुए एलान किया कि बीसीसीएल मुख्यालय, कतरास, लोदना तथा ब्लॉक टु क्षेत्र में 50-50 मेगावी छात्रों को सेन्ट्रल कोलफिल्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) की तर्ज पर छात्रवृति दी जाएगी.

इसकी चयन प्रक्रिया 6 फरवरी 2017 से आरंभ होगी. 10वीं पास छात्र बीसीसीएल के किसी भी 12 क्षेत्रिय कार्यालय से अथवा कंपनी की वेबसाइट से छात्रवृति के लिए आवेदन प्राप्त कर सकते हैं. 200 छात्रों का चयन कर उन्हें शाम को आइआइटी से पास हुए अभियंता कोचिंग देंगे.

चयन की प्रक्रिया अप्रैल 2017 से आरंभ होगी और पूरी तरह से पारदर्शी भी होगी. सीसीएल में उनकी निगरानी में –सीसीएल के लाल- नामक छात्रवृति योजना विगत तीन वर्षों से सफलतापूर्वक चलायी जा रही है.

यहां छात्रों के लिए होस्टल की सुविधा भी मुहैया करायी गयी है. जहां उनको सारी सुविधा सीसीएल द्वारा प्रदान की गई है.

पत्रकार वार्ता में बीसीसीएल के प्रभारी अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक गोपाल सिंह के साथ निदेशक (कार्मिक) बी.के. पाण्डा, निदेशक (वित्त) के.एस. राजशेखर, निदेशक (तकनिकी) डी. गंगोपाध्या, उप-प्रबंधक (जनसंपर्क) आर.आर. प्रसाद सहित कंपनी के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Web Title : ALL ALONG ALL DEVELOPMENT TO LINKED SPELLS WILL ACHIEVE NEW HEIGHTS : GOPAL SINGH