स्वास्थ्य मंत्री ने पीएमसीएच की सफाई टेंडर पर लगाई रोक

धनबाद : स्वास्थ्यमंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. आरके पांडेय और प्राचार्य डॉ. अरुण कुमार को पत्र भेज कर 3.3 करोड़ रुपए के सफाई के टेंडर पर रोक लगाने का निर्देश दिया है.विभाग के अनुसार, पूर्व स्वास्थ्य सचिव के विद्यासागर ने अधीक्षक और प्राचार्य को आदेश दिया था कि 31 दिसंबर 2016 से पहले अस्पताल में सफाई के लिए 2.5 करोड़ रुपए और कॉलेज में सफाई के लिए 80 लाख का टेंडर निकालकर निष्पादन कर दें.

अब नए स्वास्थ्य सचिव सुधीर चंद्र त्रिपाठी हैं. पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री ने पीएमसीएच का निरीक्षण किया था. सफाई टेंडर से संबंधित जानकारी मंत्री को दी गई थी. उन्होंने नए आदेश जारी किए. गुरुवार को अधीक्षक और प्राचार्य को पत्र मिला.

अधीक्षकऔर प्राचार्य से मांगा गया स्पष्टीकरण

स्वास्थ्यमंत्री ने पीएमसीएच के अधीक्षक और से टेंडर के संबंध में जानकारी और स्पष्टीकरण मांगा है. हालांकि, कॉलेज की सफाई के लिए 80 लाख रुपए का टेंडर निकल चुका है. वर्मा इंटरप्राइजेज का रेट एल वन है. एक जनवरी से काम शुरू करना था. अधीक्षक और प्राचार्य स्पष्टीकरण भेज देंगे. फिर बैठक कर मंत्री और सचिव को टेंडर से संबंधित पूरी जानकारी देंगे. अस्पताल में पहले से जगजीवन श्रमिक सहयोग समिति को सफाई का ठेका मिला हुआ है.

Web Title : HEALTH MINISTER STOPPAGE PMCH CLEANING TENDER