झाारखण्ड के आदिवासी नौजवान जागे : गोपाल चन्द्र महतो

तोपचांची : तोपचांची प्रखण्ड मुख्यालय स्थित बुधनी हटीया परिसर में रविवार को झारखण्ड आदिवासी मूलवासी विचार मंच की बैठक रूपलाल महतो की अध्यक्षता हुई. बैठक को सम्बोधित करते हुए मंच के केन्द्रीय अध्यक्ष गोपाल चन्द्र महतो ने कहा कि झाारखण्ड के आदिवासीमूलवासी नौजवान जागे, नही तो लूटे जाएंगें.

उन्होने कहा कि नवयुवक व नवयुवतियों को 1932 के खतियान के अधार पर स्थानिय निति बनाने की मांग सरकार से करने की अपील की. साथ ही उन्होने स्थानिय निति बनाने के बाद ही सरकारी वहाली करने की मांग की. मंच के नेता प्रमोद चौरसिया ने भी अपने सम्बोधन में कहा कि आज झारखण्ड बने 15 वर्ष बीत जाने के बाद भी मूलवासियों की स्थिति बद से बदतर है.

राज्य तो मिला लेकिन राज नही मिला. इसके लिए एक और आन्दोलन की आवश्यकता है. बैठक को मंच के नेता सुरज महतो, अधिवक्ता सुखदेव महतो, निलेन्दु शेखर भट्टाचार्या उर्फ मण्टु दा, ने अपने सम्बोधन से लोगो को हर गांव तक जाकर आन्दोलन चालाने की बात कही. बैठक में मुख्य रूप से गिरधारी महतो, लालबाबु रवानी, टीकू महतो, मनबोध महतो, विनोद महतो, बलराम महतो, गोपाल महतो आदि मौजुद थे. बैठक का संचालन अजय कुमार व धन्यबाद ज्ञापन गिरधारी प्रसाद महतो उर्फ बाबा ने किया.

Web Title : AWAKE TRIBAL YOUTH OF JHARKHAND : GOPAL CHANDRA MAHATO