शादी की सालगिरह रक्तदान कर मनाई

धनबाद : धनबाद के रहने वाले एक कपल ने अपने शादी के सालगिरह के मौके पर रक्तदान किया. ललन झा और उनकी पत्नी ने पीएमसीएच में प्लास्टिक एनीमिया से पीड़ित मरीज कृष्णा टुड्डू के लिए अपना रक्त दान किया.

इस योगदान के लिए पीएमसीएच ब्लड बैंक की के सदस्यों की ओर से झा फैमिली को बुके देकर सम्मानित किया. ललन झा और उनकी पत्नी ने बताया की उनके शादी की सालगिरह पर एक असहाय को रक्त दान करने की सोची है. क्योंकि रक्तदान ही महादान है.

उन्होंने बताया की उन्होंने रक्तदान के लिए लोगो को प्रेरित करने वाली गत्यात्मक ज्योतिष शालिनी खन्ना को फेसबुक के जरिये रक्तदान की इच्छा जताई थी. शालिनी खन्ना ने ही उन्हें कृष्णा टुडू के लिए रक्तदान करने को कहा इसके बाद वे धनबाद पीएमसीएच पंहुचे और रक्तदान किया.

 

वन्ही शालिनी खन्ना ने बताया की समाज के लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करना कोई आसान काम नही था .जहां कई बार मरीज के परिजन अपने अपनो के लिए रक्तदान नही करना चाहते ,वहां अन्य से सेवा की उम्मीद करना बेकार था. पर हर दिन जरूरत पर लोगों का आगे आकर रक्तदान करना हमारे लिए बड़ी उपलब्धि रही है.

उन्होंने इस कार्य के लिए रक्तदान करने वाले हर महिला पुरुष का शुक्रिया किया उन्होंने कहा की समय बदल रहा है ,ट्रेंड बदल रहा है अपने इन खास लम्हों को यादगार बनाने के लिए लोगो को रक्तदान करना चाहिए आपकी पहल से किसी की जान बचाई जा सकती है

Web Title : CELEBRATED THE ANNIVERSARY BY DONATING BLOOD