प्रोत्साहन राशि न मिलने से नाराज सफाई कर्मियो ने किया विरोध प्रदर्शन

धनबाद : अम्बेडकर जयंती के दिन नगर निगम दवारा सफाई कर्मियो को वितरित की गई 1000 रूपये की प्रोत्साहन राशि से वंचित रह गये शेष सफाई कर्मियो ने शनिवार को नगर निगम कार्यालय के मुख्य द्वार पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में शामिल करीब डेढ सौ सफाई कर्मियो ने मेयर पर राशि आबंटन नहीं करने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी भी की.

इस सम्बन्ध में सफाईकर्मियों ने कहा की राज्य सरकार द्वारा धनबाद में सफाई कार्य में लगे कई नियमित कर्मियों को मेयर द्वारा प्रोत्साहन राशि दी गई बावजूद इसके नियमित व अनुबंध सफाई कर्मियों को इससे वंचित रखा गया है प्रबंधन से राशि नहीं होने का हवाला देकर अब तक आश्वासन ही दिया जा रहा है.

कहा कि अगर मेयर इस दिशा में जल्द ही राशि आबंटन नहीं करते हैं तो सैकड़ो सफाईकर्मी हड़ताल पर जाने को विवश होंगे. सफाई कर्मियो के इस आन्दोलन को लेकर मेयर ने कहा की राशि को लेकर किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है, सफाईकर्मियों को उनके मुंशी द्वारा नाम देने को कहा गया था.

जिसके बाद से कोई नाम नहीं आया है जल्द ही शेष कर्मियों के बीच भी राशि आवंटित कर दी जाएगी. विदित हो कि अम्बेडकर जयंती के दिन निगम की ओर से बैंक मोड़ स्थित कार्यालय में सफाई कर्मी सम्मान समारोह आयोजित कर निगम की ओर से प्रति सफाई कर्मियो को 1000 रू. प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई थी.

Web Title : CLEANING EMLOYEES PROTEST ON NOT GETTING INCENTIVES