जलाराम मंदिर में दही हांडी उत्सव का आयोजन

धनबाद : शास्त्रीनगर स्थित जलाराम मंदिर में जन्माष्टमी हर्षोल्लास के साथ मनाई गई. इस अवसर पर एल.आर.डी. कॉलोनी में दही हांडी उत्सव का आयोजन किया गया. दही-हांडी कार्यक्रम का उद्घाटन डीएसपी (विधि व्यवस्था) डी.एन. बंका ने किया.

दही-हांडी के आयोजक हितेश ठक्कर, दीपेश ठक्कर, दीपेश धनानी, नितिन पटेल, कमलेश त्रिवेदी ने बताया कि इस वर्ष पहली बार दही-हांडी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें 60 युवकों की दो टीम ने हिस्सा लिया.

पहली टीम का रामा ने तथा दूसरी टीम का नेतृत्व गणेश ने किया. दोनों टीम को हांडी फोड़ने के लिए दो-दो अवसर दिए गए. जिसमें रामा की टीम ने विजय हासिल की.

टीम ने हांडी तक पहुंचने के लिए चार पिरामिड बनाए. इस अवसर पर पूरा परिसर जय गोविंदा, जय गोविंदा के जयकारों से गुंज उठा. वहीं जलाराम भजन महिला मंडल ने जलाराम मंदिर में जन्माष्टमी का आयोजन किया.

यहां पर वृंदावन तथा मथुरा की आकर्षक झांकियां भक्तों के दर्शनार्थ बनायी गई थी. इसके आयोजक लक्ष्मी ठक्कर, शोभना ठक्कर, हीना सोलंकी, हंसा धनानी, रेखा धनानी, ख्याति रमानी, इंदु त्रिवेदी ने बताया कि हर वर्ष जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिर की महिलाएं काफी उत्साह से पर्व को मनाती है.

Web Title : DAHI HANDI FESTIVAL JALARAM TEMPLE