Fraud : ठगी का आरोपी डोलन गिरफ्तार

धनबाद : पिछले 20 वर्षों से धनबाद का मछली व्यवसायी डोलन डे आंध्र प्रदेश के नरसिम्हा से मछली ले रहा था. रोजाना दो, चार छह ट्रक मछली लेता था. डोलन मछली लेकर दिल्ली, कोलकाता, दुर्गापुर, बिहार, रांची धनबाद के दर्जनों कारोबारियों को देता था. कारोबारियों से रुपए मिलने के बाद डोलन आंध्र प्रदेश के नरसिम्हा को बकाया देता था.

मछली उधार में लेता था और रुपए बाद में देता था. 20 वर्षों में सात करोड़ का बकाया हो गया. उसके बाद डोलन ने रुपए देना बंद कर दिया. नरसिम्हा ने भी मछली भेजनी बंद कर दी. धनबाद आकर नरसिम्हा ने रुपए मांगे तो डोलन टाल-मटोल करने लगा.

आंध्र प्रदेश में जब नरसिम्हा ने दोलन समेत पत्नी, पुत्र साला के खिलाफ सात करोड़ की ठगी की एफआईआर कराई, तो धनबाद आकर वह हीरापुर के एक होटल में छह महीने तक रुका रहा. पुलिस के साथ कई लोगों से गिरफ्तारी के लिए नरसिम्हा ने मदद मांगी.

मनोरम नगर स्थित आवास की कुर्की कर आंध्र प्रदेश पुलिस चली गई. एक साल से डोलन के मकान में ताला लटका है. आंध्र प्रदेश पुलिस कई बार धनबाद आई, लेकिन डोलन नहीं पकड़ाया.

 

गिरफ्तारी के लिए होटल में छह महीने रुका नरसिम्हा

एसपी हेमंतटोप्पो, ने बताया कि डोलन से धनबाद पुलिस पूछताछ नहीं करेगी. मामला आंध्र प्रदेश पुलिस के पास है और वही कार्रवाई कर रही है. धनबाद में किसी भी थाना में डोलन के खिलाफ एफआईआर नहीं है. लिहाजा उसे रिमांड पर भी नहीं लिया जा सकता.

2013 में जब नरसिम्हा राजू मामले को लेकर तत्कालीन एसपी अनूप टी मैथ्यू के पास गए तो उन्होंने डीएसपी के पास भेज दिया. डीएसपी धनबाद थाना के दारोगा ने दोनों पक्ष के बीच समझौता कराने के लिए चार बैठक बुलाई, लेकिन कोई हल नहीं निकला.

डीएसपी ने अपने कार्यालय में दोनों को बुला कर समझौता कराने के लिए कागजात तैयार किया, पर नरसिम्हा मानने को तैयार नहीं हुआ. धनबाद थाना में दारोगा ने भी दो बैठक कर समझौता कराने की कोशिश की, लेकिन नरसिम्हा नहीं माना. नरसिम्हा का सात करोड़ बकाया था, जबकि दोलन चार करोड़ देने को तैयार था और उधार में मछली भी मांग रहा था, ताकि उसका बाजार से बकाया चार करोड़ निकल सके.

Web Title : DOLAN ARRESTED ACCUSED OF FRAUD