डीडी राईटर हड़ताल पर जाने को विवश होंगे : गौतम ( डीड राईटर )

धनबाद : उच्च न्यायालय के आदेश के बाद से धनबाद रजिस्ट्री आफिॅस के डीड राईटरों की मुश्किले बड़ गई है. रजिस्टार के द्धारा भिन्न भिन्न प्रकार के दस्तावेजो की मांग की पुर्ति कर पाने में असर्मथ डीड राइटरों का पुरा समय खाली ही जा रहा है. एक भी जमीन की रजिस्ट्री नही हो पा रही है ऐसी परिस्थिति में डीड राईटर अब अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने का मन बना चुके है.

सरकार के निर्देशानुसार किसी भी तरह की जमीन , फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए पुख्ता दस्तावेज उपलब्ध कराना आवश्यक होगा और इसपर हाई कोर्ट भी शख्त है. धनबाद रजिस्ट्री आफिॅस भी इस नियम का शख्ती से पालन कर रही है. पर आलम यह है कि डीड राईटरों से निबंधन के लिए जमीन का खतियान मांगा जा रहा है जो कि उनके पास खतियान उपलब्ध नही है. धनबाद में 200 से ज्यादा डीड राईटर है जिनके समक्ष भुखमरी की स्थिति जन्म ले रही है. पिछले एक माह से लगतार डीड राईटर इस तरह कि परेशानी से दो चार हो रहे है. हालाकि इस सम्बन्ध में रजिस्टार श्वेता कुमारी ने कुछ भी बताने से इंकार किया.   

डीड राईटर गौतम ने बताया कि इन सब के बाद हाई कोर्ट ने एक नया फरमान जारी कर दिया है कि अब 2 बजे के बाद डाक्युमेंट की इंट्री नही होगी यह भी डीड राईटरों के समक्ष एक बड़ी परेशानी है उन्होने कहा कि ज्यादा तर लोग दुर दराज से आते है. जो कि 12 बजे के बाद ही पहुचतें है और इस  तरह पुरी प्रक्रिया में ही समय निकल जाता है. उन्होने कहा कि यही आलम रहा तो डीडी राईटर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को विवश होंगे.

Web Title : FIG PROBLEMATIC OF D.D.WRITERS