झरिया पुल के चौडीकरण के लिए पुराना बाजार चैम्बर ऑफ कॉमर्स का धरना, विधायक ने कहा 15 दिन में होगा काम

धनबाद. पुराना बाज़ार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा झरिया पुल के चौड़ीकरण की माँग को लेकर आयोजित एक दिवसीय धरना में धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने कहा कि 15 दिन में पुल का चौड़ीकरण पूरा होगा. राज सिन्हा ने जनहित के मुद्दे का समर्थन किया और वादा किया कि झरिया पुल को चौड़ा करवाना मेरा काम है.

इस अवसर पर पुराना बाजार चेंबर के अध्यक्ष सोहराब खान ने कहा कि लगातार कई वर्षों से पुराना बाजार चैम्बर झरिया पुल को चौड़ा करने की माँग जिला प्रशासन से करता आ रहा है.

गत दुर्गा पूजा के पूर्व धनबाद महापौर चंद्रशेखर अग्रवाल से पुल के चौड़ीकरण करने का आग्रह किया गया था. महापौर के आग्रह पर एसडीओ, डीएसपी (विधि-व्यवस्था), बैंक मोड़ थाना प्रभारी की उपस्थिति में सोहराब खान और पुराना बाजार चेंबर के सचिव अजय नारायण लाल, चेंबर की पूरी टीम ने 8 घंटे का समय देकर झरिया पुल को वैकल्पिक तौर पर चालू करवाने में महवपूर्ण भूमिका अदा की थी.

जिस कारण लोगों ने काफी राहत महसूस की थी. लेकिन दुर्गा पूजा समाप्त होते ही झरिया पुल का अतिक्रमण कर रास्ता बंद कर दिया गया.

सचिव अजय नारायण लाल ने बताया कि पिछले दिनों पुलिस और चेंबर मीट में एसएसपी मनोज रतन चोथे और पुराना बाजार में डीआइजी साकेत कुमार सिंह के कार्यक्रम में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था.

आला अधिकारियों के आश्वासन के बाद भी झरिया पुल आज तक चौड़ा नही हुआ. पूर्व उपायुक्त प्रशांत कुमार से ले कर मौजूदा उपायुक्त ए. दोड्डे तक और अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर झरिया पुल को चौड़ा करने की माँग लगातार उठाते आये हैं.

सोहराब खान ने कहा कि यह जनहित का मुद्दा है. इस मुद्दे को लेकर काफी संघर्ष किया जा रहा है. यदि 15 दिन में झरिया पुल का चैड़ीकरण नही हुआ तो चेंबर अमरण अनशन करने को बाध्य होगा.

कार्यक्रम में जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजेश गुप्ता, बैंक मोड़ चेंबर के अध्यक्ष सुरेन्द्र अरोड़ा, सचिव प्रभात सुरोलिया, चेतन गोयनका, राजीव शर्मा, अशोक साव, दिलीप सुबेकी, विकास कांधवे, उदय प्रताप सिंह, ज्ञानदेव अग्रवाल, अशोक सुल्तानिया, नौशाद खान, शिवाशीष पांडेय सहित बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित थे.

 

Web Title : FOR THE WIDENING OF JHARIA BRIDGE THE OLD MARKET CHAMBER OF COMMERCE