पीएमसीएच में स्वास्थ्य मंत्री ने किया लाइब्रेरी और ऑडीटोरियम का उद्घाटन

धनबाद : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र सिंह ने मंगलवार को पाटलिपुत्र मेडीकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में सेन्ट्रल लाइब्रेरी और वातानुकूलित ऑडीटोरियम का उद्घाटन किया. 4.5 करोड़ की लागत से बने इस अत्याधुनिक ऑडीटोरियम में 800 लोगों के बैठने की क्षमता है. पूरी तरह वातानुकूलित यह ऑडीटोरियम बेहतरीन साउंड सिस्टम के साथ कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है.

स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह मंगलवार को लाइब्रेरी भी उद्‌घाटन किया .यह लाइब्रेरी इंटरनेट के माध्यम के कई बड़े मेड़ीकल कॉलेजों की लाइब्रेरी से जुड़ गया है. पीएमसीएच में इन चीजों की काफी लंबे समय से आवश्यकता महसूस किया जा रहा था. इस मौके पर संबोधित करते हुए कहा राज्य की सभी मेडीकल कॉलेजो कर जरूरत को पूरा किया जायेगा.

 

राज्य के मेडीकल क़ॉलेजों में जल्द ही होगी डाक्टरों की नियुक्ति

स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र सिंह ने इस मौके पीएससीएच के नये ऑडीटोरियम में उपस्थित लोगों को संबंधित करते हुए कहा कि प्रदेश तीनों मेडीकल कॉलेजों में शिक्षकों की कमी पहले दूर लिया जायेगा. इसके सरकार जल्द ही नियुक्ति प्रक्रिया शुरब करने जा रही है. उन्होने साथ शिक्षकों के पदोन्नती के मामले पर सरकार जल्द ही इस पर निर्णय लेगी. उन्होंने मौके पर अनुबंध पर काम रहे एनआरएचएम द्वारा अनिश्चित कालिन हड़ताल पर जाने के लिए केन्द्र सरकार को दोषी ठहराया.

 

Web Title : HEALTH MINISTER INAUGURATES LIBRARY AND AUDITORIUM IN PMCH