स्वास्थ्य मंत्री ने किया पीएमसीएच का निरिक्षण, व्यवस्था देख बिफरे

धनबाद : पीएमसीएच में चिकित्सको की कमी दुर करने के लिए दो हजार वेकेंसी निकाली जा रही है , दवा की कमी को दुर करने के लिए जल्द टेंडर होगा. पिछले दस वर्षो से अनुबंध पर कार्यरत कर्मियो को स्थायी किया जायेगा.

यह बातें स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवशी ने आज धनबाद में पत्रकारो से कही. स्वास्थ्य मंत्री अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत धनबाद पहुंचे.

उन्होने रेडियोलॉजि एवं चिकित्सको के लिए बनाये गये जीम खाना का विधिवत उदघाटन किया. इस क्रम में उन्होने यहां की व्यवस्था को जानने के लिए आईसीयु , टीबी वार्ड , बर्न वार्ड , इमरजेंसी वार्ड आदि का निरिक्षण भी किया. निरिक्षण के दौरान बेडसीट , दवा , पानी , तथा बिजली की कमी देख मंत्री महोदय बिफर गये उन्होने उपस्थित पदाधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जल्द से जल्द व्यवस्था में सुधार लाने का निर्देश दिया.

मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चिकित्सको की कमी पुरे हिन्दूस्तान में है. हमारी सरकार बनने के बाद व्यवस्था में परिवर्तन लाया जा रहा है. डाक्टरो की बहाली निकाली जा रही है. उन्होने कहा कि आउट सोर्सिंग में घोटाला रोकने के लिए इसे अब सेंट्रलाईज किया जा रहा है. आउट सोर्सिंग पर बहाल कर्मियो का वेतन अगर बकाया है तो संबंधित पदाधिकारी पर कार्रवाई होगी.

Web Title : HEALTH MINISTER INSPECTS PMCH ANGRY LOOKING SYSTEM