सरकारी जमीन पर बनाया मकान, प्रशासन ने तोड़वाया

धनबाद : अनुमंडल पदाधिकारी महेश संथालिया के निर्देश पर नियुक्त मजीस्ट्रेट पंकज कुमार के नेतृत्व सराईढेला थाना क्षेत्र के विकास नगर में स्थित सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया. पिछले एक वर्षो से शंकर किशोर मंडल एवं नंद जी सरकार की जमीन पर कब्जा जमाये बैठे थे.

इस सरकारी जमीन पर जबरन मकान बनाने से रास्ता अवरूध हो गया था और इसे लेकर मुहल्ले के लोग लगातार एक वर्षो से अंचल कार्यालय का चक्कर लगाते आ रहे थे. कई बार दोनो के विरूद्ध लिखित शिकायत के बाउजुद कार्रवाई नही हो रही थी. सोमवार को पुरे एक वर्ष बाद मुहल्ले वासियो को इंसाफ मिल गया.

स्थानीय निवासी सुमित कुमार ने बताया कि वर्ष 2015 से ही मुहल्ले के लोग लगातार संघर्षरत रहे. रास्ते पर ही मकान का निमार्ण कर दिया गया था. आज प्रशासन के इस पहल से थोड़ी राहत तो अवश्य ही मिली है पर रास्ते से मकान को पुरी तरह ध्वस्त करने से ही मुहल्ले वासियो की परेशानी दुर हो पायेगी.

इधर नियुक्त मजीस्ट्रेट पंकज कुमार ने बताया कि पुर्व में ही अंचल अधिकारी के द्वारा अतिक्रमणकारी शंकर किशोर मंडल एवं नंद जी के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया था. अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा हैं. इस दौरान भारी संख्या में महिला व पुरूष बल की नियुक्ति की गई थी.

Web Title : HOUSES BUILT ON GOVERNMENT LAND AUTHORITIES SMASH