आयकर विभाग की छापामारी आज पुरी

पिछले दो दिनो से चल रही आयकर विभाग की छापेमारी आज पुरी हो गयी है. धनबाद सहित देश भर के 20 से ज्यादा ठिकानो पर की गई छापामारी के बाद आयकर विभाग की टीम वापस लौट गयी है.

दो दिनों तक चली छापामारी में 3 करोड नकद समेत 1 किलो सोना एवं कई निवेश के कागजात धनबाद आयकर विभाग के हाथ लगे है. छापामारी के बाद बैंक लॉकर सील कर दिया गया है.

वहीँ, प्राप्त कागजातों पर विभाग की कार्रवाई जारी रहेगी. धनबाद आयकर विभाग के हवाले से यह ताजा जानकारी प्राप्त हुई है. 

आयकर विभाग द्वारा की गई कार्रवाई में शराब, रीयल इस्टेट, बालू ठेका और आभूषण कारोबार से जुड़े धनबाद के चार व्यवसायियों के लगभग 20 ठिकानों पर छापेमारी की गयी.

व्यवसायी जगनारायण सिंह उर्फ जगन सिंह, पुंज सिंह, अरुण झुनझुनवाला और सुरेंद्र जिंदल के धनबाद में दस आवास और प्रतिष्ठानों पर छापेमारी हुई. इसके अलावा बिहार के औरंगाबाद, आरा व डेहरी, कोलकाता और गुरुग्राम के दो-दो ठिकानों पर भी टीम जांच पड़ताल किया गया.

छापेमारी में धनबाद, रांची, जमशेदपुर, पटना, हजारीबाग और कोलकाता के आयकर अधिकारी शामिल थे.

धनबाद में पालीटेक्निक रोड, जयप्रकाश नगर, लुबी सर्कुलर रोड, सिटी सेंटर, झरिया में सोनापट्टी लाल बाजार, हेटलीबांध, सिंदरी में गोशाला, बरवाअड्डा, जोड़ापीपल, टुंडी, बिहार के आरा, डेहरी एवं औरंगाबाद, कोलकाता और गुरुग्राम में छापेमारी की गई.

आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार चारों व्यवसायियों ने उनके पास कुल 20 करोड़ रुपये की ब्लैक मनी होने की बात स्वीकार की है. अब विभाग इन राशि पर टैक्स वसूलने की कार्रवाई शुरू करेगी.

 

Web Title : INCOME TAX DEPARTMENTS RAIDS FINISHED TODAY