झरिया के तीन ट्रांसपोर्ट में आयकर का छापा

धनबाद : आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को झरिया के तीन ट्रांसपोर्टों में छापेमारी की और छह ट्रक जब्त किए गए. उनमें से एक पर सरसों तेल लदा हुआ है. जानकारी के अनुसार कच्ची रसीद के जरिए उस ट्रक पर तेल लाया गया था. जांच टीम ने कई कागजात जब्त किए हैं. अधिकारियों को उम्मीद है कि उनकी जांच से बड़े पैमाने पर हेरा-फेरी का पता चल सकेगा. इस मामले में एक बड़े कारोबारी मुश्किल में पड़ सकते हैं.

जब्त किए गए ट्रकों को यह कह कर आयकर विभाग की टीम साथ ले गई कि उन्हें धनसार पुलिस के हवाले किया जाएगा. आयकर विभाग धनबाद की दो टीमें एक साथ झरिया पहुंचीं. उन टीमों में डिप्टी कमिश्नर एमपी मंडल, अजय वर्मा, सीटीओ आलम और कई अन्य अधिकारी शामिल थे. एक टीम ने झरिया स्टेशन रोड स्थित को-ऑपरेटिव ट्रांसपोर्ट में छापेमारी की.

वहां से दो ट्रक जब्त किए गए. दूसरी टीम ने चीनकोठी में मां अन्नपूर्णा ट्रांसपोर्ट और आजाद ट्रांसपोर्ट में छापेमारी की. वहां से तीन ट्रक (एचआर 55 एम 6522, जेएच 02 टी 6331 और जेएच 10 वाई 6572) जब्त किए गए.

आयकर अधिकारियों को एक अन्य ट्रक पर भी अवैध तरीके से माल लोड होने की जानकारी मिली थी. काफी खोजने के बाद वह ट्रक (सीजी 04 डीएन 3594) झरिया के कोइरीबांध में गड्ढे में फंसा मिला. कुछ देर बार उसका चालक भी भाग गया, लेकिन ट्रक वहीं फंसा रहा. शायद चालक ने ट्रक लेकर भागने की कोशिश की थी. इसी दौरान ट्रक गड्ढे में फंस गया होगा.

Web Title : INCOME TAX RAID AT THREE TRANSPORT