झामुमो का उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

धनबाद : शनिवार को धनबाद के न्यू टाउन हॉल में झामुमो के उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता रांची में शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे. उनपर लाठी बरसाई गई. भाजपा की गुंडावाहिनी ने उनपर हमला किया. इसके विरोध में पूरे राज्य में काला दिवस मनाएंगे. घटना की वास्तविक जानकारी लोगों को देंगे.

रांची में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का विरोध कर रहे झामुमो कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प से प्रदेश का सियासी तापमान और गर्म हो गया है. झामुमो इसके विरोध में रविवार को पूरे राज्य में काला दिवस मनाएगा.

इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंग झारखंड की अस्मिता का अपमान है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया गया. जब तक प्रधानमंत्री माफी नहीं मांगते हैं, विरोध चलता रहेगा.

पूरे प्रमंडलीय सम्मेलन के दौरान हूटिंग का मामला ही छाया रहा. सभी झामुमो नेताओं ने भाजपा को आडे़ हाथ लिया. पार्टी के वरीय नेता छेदी महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री की हूटिंग संघीय ढांचा पर प्रहार है.

महिला मोर्चा की केंद्रीय सचिव रेखा मंडल ने कहा कि हूटिंग बुद्धिमानी नहीं है. इसकी जितनी निंदा की जाय कम है. जनता इसका जवाब आने वाले चुनाव में देगी.

बोकारो के मंटू यादव ने कहा कि रांची भाजपा द्वारा साजिश रचकर हूटिंग की गई. जनता को दुख पहुंचाने का काम किया है. इसका पुरजोर जवाब देंगे. रामगढ़ और चतरा के जिलाध्यक्ष ने भी हूटिंग की निंदा की.

Web Title : JMM ACTIVISTS OF THE NORTH CHOTANAGPUR PRMONDLIY