माँ काली के नारों से गुंजायमान हुआ भूली

भूली : आज़ाद नगर क्षेत्र शानिवार को जय माँ काली के नारों से गुंजायमान होता रहा. हर तरफ दीपावाली के साथ माँ काली के पूजा का भी उत्साह देखा जा रहा है. भूली के आज़ाद नगर लाल भवन स्थित माँ काली की पूजा बड़े पैमाने पर काफी धूमधाम से की जाती है.इस साल भी आज़ाद नगरवासियों और पूजा समिति के सदस्य पूजा का आयोजन काफी धूम धाम से कर रहे है.

इसी अवसर पर माँ काली की पूजा की शुरुआत कलश यात्रा से की गयी. इस यात्रा में सैकड़ो महिला पुरुष शामिल हुए और भूली भीम तालाब पंहुचकर जल उठाया. जल को माता की डोली में रखकर मंदिर के लिए प्रस्थान किया गया. पुरे रास्ते लोग मां काली का जयकारा करते हुए वापस मंदिर परिषर पहुचे और माँ काली की आराधना शुरू की.

मुख्य रूप से समाजसेवी मुकेश लाल यादव ने बताया की पूजा आराधना के बाद महा प्रसाद का भी वितरण किया जाएगा. जिसे हार साल की तरह हजारो लोग ग्रहण करेंगे और भक्ती जागरण का भी आयोजन किया जायेग वंही यात्रा में जीतेन्दर कुमार ने बताया की काली पूजा यह बड़े धूम-धाम से मनाय जाता है.

इससे आस-पास के क्षेत्र का माहौल काफी उत्साहपूर्ण एव भक्तिमय हो जाता है. जल यात्रा में हारुण कुरैशी, पंकज सिंह ,मनोज सिन्हा ,श्री राम यादव ,जय यादव ,दिलबाग सिंह,श्याम यादव , धनजी यादव ,दिलीप चंद्र झा,पंकज रजक,गीता देवी ,सत्यवती देवी ,रूबी देबी , हुस्ना बानो ,कुन्ती देवी ,मीरा देवी ,सलोनी कुमारी ,हिमांशु कुमार आदी शामिल थे.

Web Title : KALI PUJA AT BHULI