बिचाली से निर्मित मंदिर में विराजेंगी मां काली

धनबाद : हीरापुर पार्क मार्केट के चिल्ड्रन पार्क में बिचाली से निर्मित पंडाल में काली मां विराजेंगी. पंडाल के बाहरी हिस्से को काल्पनिक मंदिर और अंदर के दृश्य को गांव का रूप देने की तैयारी की जा रही है. श्रीश्री श्यामा पूजा कमेटी, झरनापाड़ा के सदस्य लगातार 37वें साल भव्य आयोजन की तैयारियों में जुटे हैं.

पश्चिम बंगाल के काथी जिले के कारीगर पंडाल तैयार कर रहे हैं. चंदन नगर से आकर्षक विद्युत सज्जा के उपकरण मंगाए गए हैं. मां की प्रतिमा का निर्माण भी बंगाल के मूर्तिकार कर रहे हैं. 29 अक्टूबर को काली पूजा के दौरान चिल्ड्रन पार्क में मेला भी लगेगा. श्रीश्री श्यामा पूजा कमेटी ने पार्क मार्केट में काली पूजा की शुरुआत साल 1980 में की थी.

स्थानीय लोगों ने मिलकर छोटे स्तर पर आयोजन किया था. बाद में लोग जुटते गए और पंडालों का आकार भी बड़ा होता गया. आज यहां की पूजा अपने पारंपरिक स्वरूप के साथ-साथ अपनी भव्यता और कलात्मकता के लिए प्रसिद्ध हो चुकी है. आयोजन समिति के अध्यक्ष पी.एल. वर्णवाल, सचिव मुरारी मोहन चटर्जी तथा समिति के सदस्य पिंकू वर्मा, चितरंजन दूबे, गोनू दा, देबू दा, बासु दा, विकास सिंह, एसपी मित्रा, पार्थो मजुमदार, टिंकू सिंह, ज्योतिर्मय सरकार काली पूजा को लेकर स्क्रिय है.

Web Title : GODDESS KALI IDOL PREDICATED AT HIRAPUR PANDAL