तीन सदस्यीय प्रत्यायुक्ता समिति ने पीएमसीएच का दौरा किया, मिली खामियां

धनबाद : तीन सदस्यीय प्रत्यायुक्त समिति ने पीएमसीएच का दौरा किया. समिति में निरसा विधायक अरूप चटर्जी, राज धनवार विधायक राज कुमार यादव व लातेहार विधायक शशिभूषण कुमार शामिल हैं. समिति के सदस्य निरसा विधायक अरूप चटर्जी हैं.

समिति ने पीएमसीएच के लगभग सभी विभागों को दौरा किया. निरीक्षण के क्रम में समिति को पीएमसीएच में दवाईयों की कमी, साफ-सफाई की लचर व्यवस्था और बीपीएल परिवारों को इलाज के दौरान मुफ्त दवाईयां और जो सुविधा मिलनी चाहिए उसकी कमी दिखाई पड़ी.

समिति ने ईलाजरत मरीजों से भी बातचीत की. मरीजों ने अस्पताल से मिलनेवाली सुविधाओं को असंतोष जनक बताया. समिति ने पीएमसीएच अधीक्षक के विश्वास को दवाईयों की कमी और साफ-सफाई की लचर व्यवस्था के लिए फटकार लगाई.

उन्होंने अधीक्षक को अस्पताल में बीपीएल परिवारों के लिए दवाईयों की व्यवस्था करने का आदेश दिया. पत्रकारों से चटर्जी ने कहा कि निरीक्षण के दौरान जो खामियां पायी गयी उसे दूर करने का आदेश अधीक्षक को दिया गया है.

आदेश के बावजूद भी स्थिति में सुधार नहीं होने पर जो भी अस्पताल कर्मी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि समिति निरीक्षण की एक रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेजेगी.

Web Title : LEGISLATIVE COMMITTEE INSPECTED PMCH FOUND GROSS ANOMALIES