पीडीएस डीलरो की हुई बैठक, मानदेय की मांग

धनबाद : जिले भर के पीडीएस डीलरो की बैठक धनबाद के गांधी सेवा सदन में हुई. बैठक में कमीशन व्यवस्था खत्म करके मानदेय दिये जाने की मांग पर चर्चा की गई. राज्य सरकार के द्धारा पीडीएस डीलरों को अब तक दिये जा रहे कमीशन का एक स्वर से बैठक में विरोध किया गया.

पीडीएस डीलर संघ के अध्यक्ष रमेश सिंह ने बताया कि अब कमीशन पर काम नही होगा सरकार को हर हाल में प्रति डीलर को 25 से 30 हजार रू. मानदेय के रूप में देना होगा. उन्होने बताया वर्तमान में 10 से 20 क्वींटल ही अनाज डीलरों को सरकार की ओर से दिया जाता है और प्रति क्वींटल 45 रू. कमीशन के तौर पर मिलता है. जो कि ना काफी है प्राप्त 45 रू. में ही कार्बन, कॉपी आदि का खर्च उठाना पड़ता है ऐसी परिस्थिति में दुकानदारो के समक्ष आर्थिक संकट खड़ी हो चुकी है.

उन्होने यह भी कहा कि 11 जनवरी को हजारीबाग में पीडीएस डीलरो की राज्य स्तरीय बैठक बुलाई गई है बैठक में मांगो के समर्थन में प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा जायेगा और तय समय के बाद भी मांगो पर विचार नही हुआ तो संघ के माध्यम से पुरे राज्य भर में जन वितरण प्रणाली व्यवस्था को ठप कर दी जायेगी , एक छटाक अनाज का वितरण होने नही दिया जायेगा.

 

Web Title : MEETING HELD OF PDS DEALERS