निगम कार्यालय में हुई वेंडिंग कमेटी की बैठक

धनबाद : शहरके फुटपाथ दुकानदारों के लिए बनने वाले वेंडिंग जोन का निर्धारण सड़क चौड़ीकरण का डीपीआर से तय होगा. गुरुवार को निगम कार्यालय में हुई वेंडिंग कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया. बैठक में वेंडिंग जोन बनाने के लिए पांच स्थानों को चिन्हित किया गया. दुकानदारों ने नगर आयुक्त को सुझाव दिया कि हीरापुर हटिया मोड़, धनबाद स्टेशन के दक्षिण साइड, पुराना बाजार मछली पट्टी, कोलाकुसमा भुइफोड़ मंदिर, पुलिस लाइन पशु चिकित्सालय के समीप वेंडिंग जोन बनाने का सुझाव दिया.

नगर आयुक्त मनोज कुमार ने दुकानदारों के सुझाव को मानते हुए कहा कि हीरापुर हटिया मोड़, पुलिस लाइन और भुइफोड़ मंदिर एन एच 32 पर है. एनएच 32 फोरलेन होना है. इसका डीपीआर तैयार हो रहा है. फोरलेनिंग के पहले अगर इन चिन्हित स्थानों पर वेंडिंग जोन बना दिया गया तो बाद में इसे हटाना पड़ सकता है.

उन्होंने दुकानदारों से कहा कि वेंडिंग जोन का निर्णय इसी स्थान पर किया जा सकता है या नहीं इस पर अंतिम निर्णय फोरलेनिंग का डीपीआर स्वीकृत होने के बाद लिया जाएगा.

डीपीआर स्वीकृत होने के बाद यह साफ हो जाएगा कि इन चिन्हित स्थानों पर सड़क किनारे कितनी जगह है. नगर आयुक्त के इस बात पर दुकानदारों ने भी सहमति व्यक्त की. बैठक में उप नगर आयुक्त अनिल कुमार यादव, सहायक अभियंता अमित कुमार, मिशन सिटी मैनेजर विशाल सिंह, फुटपाथ दुकानदार संघ के श्यामल मजूमदार, रामनाथ सिंह निलेष कुमार मौजूद थे.

Web Title : MEETING HELD OF VENDING COMMITTEE