पंचायत चुनाव को लेकर विधि वयव्स्था पर बैठक

धनबाद :  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर उपायुक्त कृपानंद झा ने समाहरणालय में पुलिस पदाधिकारीयो के साथ बैठक कर चुनाव को शांतिपुर्वक सम्पन्न कराने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

बैठक में उपायुक्त के अलावे एसपी राकेश बंसल , एसडीओ सहित सभी थानो के थाना प्रभारी सभी डीएसपी उपस्थित हुए. प्रथम चरण के चुनाव को लेकर बैठक में व्यापक चर्चा की गई , खासकर नक्सल प्रभावित ईलाको में होने वाले चुनाव को लेकर सम्बन्धित थाना प्रभारीयो को कढा निर्देश उपायुक्त की ओर से मिला.

उपायुक्त ने बताया कि बैठक में 107 मामले में अबतक की हुई कार्रवाई की समीक्षा की गई है साथ ही चुनाव के दौरान किसी भी तरह से कोई भी असमाजिक तत्व चुनाव कार्य में बाधा उत्पन्न नही करें इसके लिए सभी थाना प्रभारियो एवं सम्बन्धित पदाधिकारियो को आवाश्यक दिशा निर्देश दे दिया गया है.

दुसरी तरफ टुंडी प्रखंड के जाताखुंटी में गुरुवार रात हुई नक्सली घटना के सम्बन्ध में उपायुक्त ने बताया कि मामले की पुरी रिर्पोट थाना से मांगा गया है पर अभी तक की कार्रवाई में उस क्षेत्र से पुलिस को नक्सलीयो के द्वारा किसी तरह के पोस्टर चिपका नही मिला है और न ही किसी तरह की नक्सली घटना की बात सामने आई है फिर भी प्रशासन अपने ओर से पुरी कार्रवाई कर रही है.उन्होने कहा कि निष्पक्ष चुनाव को लेकर प्रशासन कटिबद्ध है और चुनाव में विध्न डालने वाले बख्शे नही जायेंगे.

बताते चले कि भाकपा माओवादी की सांस्कृतिक शाखा ‘झारखण्ड एवेन’ के सदस्यों ने गुरुवार रात जाताखूंटी गांव में आयोजित संताली जात्र कार्यक्रम में धावा बोलकर उसे बंद करा दिया था. नक्सलियों ने आयोजकों को ग्रामीण क्षेत्र में अश्लील कार्यक्रम नहीं करने की चेतावनी दी थी.

जाताखूंटी गांव के करमाटांड़ मैदान में गुरुवार रात संताली जात्र ‘लखन नाइट’ का आयोजन किया गया था. दर्शकों को कार्यक्रम में टिकट से प्रवेश दिया गया था. हजारों की संख्या में दर्शक कार्यक्रम देखने जुटे थे.

रात के करीब एक बजे जब कार्यक्रम उफान पर था तभी भाकपा माओवादी के सांस्कृतिक संगठन झारखंड एवेन के एक दर्जन सदस्य वहां आ धमके और मंच पर कब्जा जमा लिया.

उन्होंने कलाकारों को मंच से उतार दिया और माइक से ऐसे कार्यक्रम आगे से नहीं करने की चेतावनी दी थी 

Web Title : MEETING ON LAW AND ORDER IN THE WAKE OF PANCHAYAT ELECTIONS