नगर निगम का विशेष स्वच्छता अभियान

धनबाद : केन्द्र सरकार द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता सर्वेक्षण के प्रति लोगों को जागरूक बनाने के लिए नगर निगम की ओर से शुक्रवार से निगम के सभी अंचलो में एक साथ विशेष सफाई अभियान की शुरूआत की जायेगी. इसे लेकर टीम बनाई गई है, जो अलग-अलग क्षेत्रो में जाकर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने का काम करेगी.

टीम में महापौर, नगर आयुक्त से लेकर निगम के सभी अधिकारी और कर्मचारियों को शामिल किया गया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए नगर आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि यह अभियान मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारा ओर चर्च के आसपास चलाया जायेगा. अभियान के दौरान लोगों को सफाई के साथ साथ केन्द्र सरकार द्वारा किये जाने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण की भी जानकारी दी जायेगी.

उन्होंने बताया कि महापौर चन्द्रशेखर अग्रवाल वार्ड संख्या 27 में रेलवे ग्राउंड के पास स्थित चर्च के आसपास सफाई अभियान का नेतृत्व करेंगे और साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे. नगर आयुक्त स्वयं शक्ति मंदिर प्रांगण के समीप अभियान का नेतृत्व करेंगे. इसके अतिरिक्त प्रत्येक अंचल के लिए एक वरीय पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. कतरास अंचल में अपर नगर आयुक्त प्रदीप कुमार प्रसाद, सिन्दरी, झरिया एवं छाताटांड में वहां के कार्यपालक पदाधिकारी को जिम्मेवारी सौंपी गई है.

Web Title : MUNICIPAL CORPORATIONS SPECIAL SANITATION CAMPAIGN